स्वास्थ्य विभाग की नई पहल, हर शुक्रवार को चिकित्सक करेंगे एक बीमारी पर चर्चा

लखनऊ, 13 मार्च (हि.स.)। प्रदेशवासियों को उनकी सेहत के प्रति अपडेट रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग नई पहल करने जा रहा है। ‘शुक्रवार की शाम डॉक्टर के नाम’ से एक सजीव कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। यूटयूब पर आने वाले इस कार्यक्रम में हर शुक्रवार को एक विशेषज्ञ मौजूद होंगे जो एक बीमारी के बारे में जानकारी व प्रबंधन के तरीके के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के समन्वय से राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान द्वारा शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में शुक्रवार को शाम 6 से 7.30 बजे तक डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान के कार्डियोलाजी विभागाध्यक्ष डॉ. भुवन चंद्र तिवारी उपलब्ध रहेंगे जो ‘सीने में तीव्र दर्द के मरीजों की स्थिति की पहचान एवं प्रबंधन’ विषय पर बात करेंगे। यूट्यूब का लिंक है https:// youtube.com /live/ mOru7Ennh31? Feature= share

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा पार्थ सारथी सेन शर्मा के मुताबिक जनसमुदाय को चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराना प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है। यह पहल भी उसी प्राथमिकता का हिस्सा है। उन्होंने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र जारी कर उक्त कार्यक्रम का जिलों में प्रचार-प्रसार करने व जिले में कार्यरत समस्त मेडिकल-पैरामेडिकल स्टाफ की प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप

   

सम्बंधित खबर