सचिव ने 'मेरी योजना' पुस्तक महंत देवेन्द्र दास महाराज को भेंट की

देहरादून,15 मार्च (हि.स.)। कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की ओर से प्रकाशित पुस्तक मेरी योजना की प्रतियां सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग, उत्तराखण्ड शासन दीपक कुमार ने शुक्रवार को दरबार साहिब में महंत देवेन्द्र दास महाराज को भेंट की। हाल ही में मुख्यमंत्री धामी ने मेरी योजना पुस्तक का लोकार्पण किया है। इस पुस्तक के माध्यम से आम लोगों को सरकार की 400 से अधिक योजनाओं की जानकारी दी गई है।

कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के सचिव दीपक कुमार ने दरबार साहिब पहुंचकर माथा टेका और महंत देवेन्द्र दास महाराज से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के सचिव दीपक कुमार ने कहा कि एसजीआरआर ग्रुप के संस्थानों की ओर से शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य एवम् उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने महाराज से इस पुस्तक के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी को एसजीआरआर ग्रुप के सभी संस्थानों तक पहुंचाने का आग्रह किया।

इस अवसर पर महंत देवेन्द्र दास महाराज ने मेरी योजना पुस्तक के लिए कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेरी योजना पुस्तक के माध्यम से सरकार की सभी महत्वपूर्णं जनकल्याण योजनओं को एक पटल पर रखा गया है। इस पुस्तक में दी गई जानकारी को बेहद सरल शब्दों में पिरोकर आम जनमानस के सम्मुख लाया गया है और यह हर्ष का विषय है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/सुनील

   

सम्बंधित खबर