छतरपुर: नंदगाए कलां में 147 लाख से बनेगा हाईस्कूल भवन

छतरपुर, 16 मार्च (हि.स.)। विधायक ललिता यादव ने शनिवार को छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नदगाएँ कला में एक करोड़ 47 लाख की लागत से 720 वर्ग मीटर में बनने वाले आधुनिक हाईस्कूल भवन का समारोह पूर्वक विधि विधान से भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस स्कूल में प्राचार्य कक्ष, स्टॉफ रूम, लाइब्रेरी, आर्ट एंड क्राफ्ट रूम, साइंस लैब, छात्र और छात्राओं के लिए अलग अलग शौचालय और कंप्यूटर शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि यह स्कूल भवन 9 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन के बन जाने से बच्चों को बेहतर शिक्षा तो मिलेगी ही साथ ही उन्हें दूर नहीं जाना पड़ेगा। विधायक ने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था के साथ ही पानी, स्वास्थ्य और आवागमन बेहतर बनाने के लिए समुचित प्रयास किये जाएंगे। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता, ग्रामीणजन और निर्माण एजेंसी पीआईयू के अधिकारी तथा ठेकेदार मौजूद थे।

कुंजन मंदिर के पास डामरीकरण का भूमिपूजन

बाईपास रोड पर स्थित प्रसिद्ध कुंजन मंदिर तक श्रद्धालुओं का पहुंचना आसान बनाने के लिए वहां तक 21 लाख 29 हजार रुपए से बनने वाले डामर रोड का भूमिपूजन आज छतरपुर विधायक ने वैदिक रीति रिवाज से एक गरिमामयी समारोह में किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति चौरसिया, पार्षदगण, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्त्ता और बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। भूमिपूजन के बाद भजनों का संगीतमयी कार्यक्रम हुआ जिसमें विधायक श्रीमती ललिता यादव ने खुद भजन गाए। इस अवसर पर भंडारे में सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान श्रीमती ललिता यादव जब कुंजन मंदिर में कतक्यारियों से मिलने गईं थीं तब उन्होंने मंदिर तक पहुंच सुगम बनाने के लिए घोषणा की थी कि विधायक बनने के बाद वे सबसे पहले यहां बेहतर सड़क का निर्माण कराएंगीं। अपने इसी वादे को पूरा करने के लिए उन्होंने 21 लाख 29 हजार रुपए डामर रोड निर्माण के लिए स्वीकृत कराए और इसका भूमिपूजन भी कर निर्माण कार्य की शुरुआत कर दी। इसके लिए नगर पालिका को एजेंसी बनाया गया है। इस डामर रोड का निर्माण एक वर्ष में पूर्ण हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर/मुकेश

   

सम्बंधित खबर