उप्र भाजपा में मुरादाबाद की ''चौधराहठ'' होने से वीवीआईपी बनीं लोकसभा

उप्र भाजपा में मुरादाबाद की 'चौधराहठ' होने से वीवीआईपी बनीं लोकसभाउप्र भाजपा में मुरादाबाद की 'चौधराहठ' होने से वीवीआईपी बनीं लोकसभाउप्र भाजपा में मुरादाबाद की 'चौधराहठ' होने से वीवीआईपी बनीं लोकसभाउप्र भाजपा में मुरादाबाद की 'चौधराहठ' होने से वीवीआईपी बनीं लोकसभा

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी चौधरी भूपेंद्र सिंह का गृह जनपद है मुरादाबाद

- मुरादाबाद लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी घोषित होने का सभी को बेसब्री से इंतजार

मुरादाबाद, 16 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पद पर मुरादाबाद निवासी विधान परिषद सदस्य चौधरी भूपेंद्र सिंह काबिज हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट वीवीआईपी बन गई है। उत्तर प्रदेश भाजपा में मुरादाबाद की चौधराहठ होने से लखनऊ से लेकर दिल्ली तक सभी को मुरादाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्याशी का बेसब्री से इंतजार है। मुरादाबाद लोकसभा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा और इस सीट पर नामांकन की अंतिम तिथि 27 मार्च हैं।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोकसभा प्रत्याशियों की दो सूचियां जारी कर दी गई हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के 51 लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है इसमें मुरादाबाद मंडल छह लोकसभाओं में चार लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं लेकिन मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ हैं। गठबंधन के तहत भाजपा ने मुरादाबाद मंडल की बिजनौर सीट राष्ट्रीय लोक दल के खाते में दे दी हैं। जिस पर रालोद ने पूर्व सांसद संजय सिंह चौहान के बेटे चंदन सिंह चौहान को मैदान में उतारा हैं।

मुरादाबाद लोकसभा से भाजपा के दावेदार :

सैयद जफर इस्लाम - राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व राज्यसभा सदस्य

जयाप्रदा - फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद

कंगना रानाउत - फिल्म अभिनेत्री

कुंवर सर्वेश कुमार सिंह - पूर्व सांसद

डॉ शेफाली सिंह चौहान - जिला पंचायत अध्यक्ष

डॉ विजय सिंह चौहान - आर्थोपेडिक सर्जन (नोएडा)

राजपाल सिंह चौहान - पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष

वर्ष 2014 में मुरादाबाद लोकसभा से जीते थे भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार सिंह :

वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कुमार सर्वेश कुमार सिंह चुनाव जीते थे। वर्ष 2009 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2009 में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन कांग्रेस के सिंबल पर और वर्ष 2019 में पूर्व मेयर डॉ एसटी हसन समाजवादी पार्टी के सिंबल पर मुरादाबाद लोकसभा से चुनाव जीते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर