चुनाव की निगरानी के लिए 25 फ्लाइंग स्क्वॉड गठित: डीसी

गुवाहाटी, 17 मार्च (हि.स.)। कामरूप मेट्रो के जिला चुनाव अधिकारी और जिला आयुक्त सुमित सत्तावन ने कहा है कि गुवाहाटी में आसन्न चुनावों की निगरानी के लिए 25 फ्लाइंग स्क्वॉड गठित की गई है। वे आज राजधानी के लीचू बागान स्थित जिला आयुक्त कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने मतपत्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मणिराम दीवान ट्रेड सेंटर में एक स्ट्रांग रूम स्थापित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी निर्वाचन क्षेत्र के लिए 1,026 मतदान केंद्र नामित किए गए हैं।

सुूमित सत्तावन ने कहा है व्यापक निगरानी के लिए तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपना नामांकन जिला आयुक्त के कक्ष में जमा कर सकते हैं। जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित की गई है। इसके बाद, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है।

सत्तावन ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया 20 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी। यहां से कार्यवाही की आधिकारिक शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में पंजीकृत 20,19,444 मतदाता हैं।

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 'सुविधा' नामक एक ऐप लॉन्च किया गया है। चुनाव संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए वोटर 1950 नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने चुनाव की तैयारी से संबंधित विस्तृत जानकारी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/आकाश

   

सम्बंधित खबर