(अपडेट) फार्म हाउस विवाद में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमीन पठान गिरफ्तार

कोटा, 17 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमीन पठान द्वारा उनके फार्म हाउस पर कार्रवाई के दौरान राजकार्य में बाधा डालने एवं वनविभाग की टीम के साथ गाली-गलौच करने के आरोप में अनंतपुरा पुलिस रविवार शाम 5 बजे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में जज ने जमानत अर्जी खारिज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सोमवार को नियमित सुनवाई में अगला फैसला सुनाया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधाानसभा चुनाव से पहले अमीन पठान ने भाजपा छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी। वे टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। अनंतपुरा पुलिस ने रविवार शाम को पुलिस बल के साथ उन्हें घर से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें कोर्ट में पेश करते समय अदालत परिसर में बडी संख्या में उनके समर्थक जमा हो गये। परिसर के बाहर सुरक्षा के लिये आएसी एवं पुलिस के जवान मौजूद रहे।

यह है विवाद का मामला-

शनिवार को वन विभाग के रेंजर संजय नागर ने अनंतपुरा पुलिस थाने में अमीन पठान और उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था कि उनके द्वारा निर्मित फार्म हाउस वन विभाग की सरकारी भूमि पर है। वन विभाग की टीम राजस्व विभाग, यूआईटी और पुलिस बल के साथ अनंतपुरा में सीमांकन करने पहुंची। इसका सर्वे किया और लाल निशान लगा दिये थे। सीमांकन के बाद वनविभाग को पत्थरगडी करना था। टीम जब अपना कार्य करने लगी तो अमीन अपनी पत्नी रजिया के साथ पहुंचे। साथ में उनके 10-15 समर्थक भी थे। उन्होंने आते ही वन विभाग की टीम के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। विरोध किया तो टीम के साथ हाथापाई भी की गई। अमीन वसुंधरा सरकार के दौरान आरसीए के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वे भरतपुर की कामां सीट से भाजपा का टिकट चाहते थे। टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर