कांग्रेस प्रत्याशी काला चश्मा लगाकर घूमते हैं, उन्हें विकास नहीं दिखता : शेखावत

जोधपुर, 17 मार्च (हि.स.)। जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कांग्रेस पार्टी और उसके स्थानीय प्रत्याशी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें विकास दिखता नहीं है। मुझे लगता है कि कांग्रेस के प्रत्याशी काला चश्मा लगाकर घूमते होंगे। उन्होंने कहा कि हम कहीं अति आत्मविश्वास में धोखा न खा जाएं, इसलिए कार्यकर्ताओं को आज से लेकर 40 दिनों तक नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनने के लिए समर्पित भाव से काम करने की आवश्यकता है।

अपने प्रधान चुनाव कार्यालय के शुभारंभ पर हुई जनसभा में शेखावत ने अपने चित-परिचित अंदाज में कांग्रेस पर शब्दों के बाण चलाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो मित्र चुनाव लड़ रहे हैं, कल मैंने कहीं सुना, वो कह रहे थे कि 40 साल से जोधपुर एयरपोर्ट का विकास नहीं हुआ। उन्हें शर्म आती थी, जब वो एयरपोर्ट पर आते थे। जोधपुर एयरपोर्ट इतना छोटा क्यों है? शेखावत ने कहा कि मैं कांग्रेस के मित्र से कहना चाहता हूं कि मुझे आए 10 साल हुए हैं। मुझसे पहले तुम्हारे भाईसाहब थे। दो बार मुख्यमंत्री भी रहे। पांच बार सांसद भी रहे। तीन बार केंद्र के मंत्री भी रहे। फिर दोषी कौन है? उनसे जाकर पूछना चाहिए। तुम्हारे आका क्या रहे थे? इतने वर्षों से एयरपोर्ट क्यों नहीं बना? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अभिनंदन करता हूं कि प्रधानमंत्री जी का, देश में 10 साल पहले जितनी एयरपोर्ट थे, आज उसके दोगुने एयरपोर्ट बन गए हैं। उत्तर भारत में जितने एयरपोर्ट होते थे, उतने तो आज केवल उत्तर प्रदेश में बन चुके हैं। जोधपुर एयरपोर्ट को हम विश्वस्तरीय बना रहे हैं।

शेखावत ने विपक्षी प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें रास्ते में जाते हुए रिंग रोड नहीं दिखती होगी। जब वो रिंग रोड क्रॉस करते होंगे तो उनकी आंखें चौंधिया जाती होंगी, शायद इसलिए उन्हें रिंग रोड दिखती नहीं है या वो देखना चाहते नहीं हैं। आज वो फलोदी तो उसी रोड से गए होंगे। शेखावत बोले, कांग्रेस के प्रत्याशी कह रहे हैं कि जोधपुर में पानी नहीं पहुंचा। मैं बताना चाहता हूं कि संविधान में जल राज्य का विषय है। पानी पहुंचाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। मोदी जी ने योजना बनाई, राजस्थान को सबसे अधिक धनराशि आवंटित की, लेकिन आपको अपनी तत्कालीन सरकार से पूछना चाहिए कि जल जीवन मिशन में राजस्थान नीचे से दूसरे नंबर पर है, उसमें दोष किसका है?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता द्वारा नकारे जाने के बाद अब उन्होंने एक मार्मिक अपील जारी की है। बोल रहे हैं कि हमारी सरकार ने योजनाएं बहुत बनाईं, काम भी बहुत किया, लेकिन हमें प्रदेश की जनता ने बाहर कर दिया। भाजपा की सरकार को बने हुए 3 महीने हो गए हैं, उन्होंने कोई काम शुरू नहीं किया। मैं बताना चाहता हूं कि हमने वादा किया था कि उज्जवला में गैस सिलेंडर 450 रुपए में देंगे, पेपर लीक माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करेंगे, पेट्रोल-डीजल के भाव घटाएंगे, भ्रष्टाचार मिटाएंगे, आप बताओ, यह सब क्या या नहीं किया? जनता बोली- हां किया। शेखावत बोले, उन्हें कुछ नहीं दिखता, मुझे लगता है कि प्रत्याशी नहीं, पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने एक कांग्रेस नेता से कहा कि हमारे और आपके विकास की परिभाषा अलग-अलग है, क्योंकि गरीबों के घर में जब विकास होता है, वो हमारे लिए विकास है, लेकिन तुम्हारे लिए विकास तब होता है, जब एक परिवार की संपत्ति में इजाफा होता है। हमारा-आपका विकास को देखने का नजरिया अलग है। यदि कहीं कोई खोट और दोष तो यह उनको मुबारक, उनको आंखों के डॉक्टर के पास जाकर इलाज करने की आवश्यकता है।

शेखावत ने कहा कि इस बार ऐतिहासिक मतदान होना चाहिए। कोई किसी भी विचारधारा या पार्टी का होगा, पर उसके मन में राम जी की धुक-धुकी हो रही होगी। उसे संभालने और टटोलने की आवश्यकता है। अगर हम 40 दिनों तक उसे संभालने और टटोलने का काम कर लें तो पिछली बार के 70 प्रतिशत के मुकाबले इस बार 80 प्रतिशत मतदान करा सकते हैं। यदि आपने 80 प्रतिशत के पार मतदान पहुंचा दिया तो आपने जो 6 लाख से जीत का लक्ष्य रखा है, वो पूरा हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में आपने 5 लाख से अधिक वोटों से जीत दिलाई थी। पिछले चुनाव में जब पूरी सरकार खड़ी थी, तब भी आपने पौने तीन लाख वोटों से विजय दिलाकर सरकार को पराजित किया था। अब आपने अपने लिए बड़ा लक्ष्य तय कर लिया है। मुझे इसमें एक प्रतिशत भी संदेह नहीं है, लेकिन एक अपील करना चाहता हूं, हम कहीं अति आत्मविश्वास में धोखा न खा जाएं, इसलिए कार्यकर्ताओं को आज से लेकर 40 दिनों तक नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनने के लिए समर्पित भाव से काम करने की आवश्यकता है।

बाबू सिंह राठौड़ बोले, शेखावत ने कराए बहुत काम

शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने खुद को केंद्रीय मंत्री शेखावत का छोटा भाई बताया और कहा कि हमें खुशी है कि जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए शेखावत जी ने अपना पूरा योगदान दिया है। काम कराने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी है। वो अब हिंदुस्तान में टॉप पांच मंत्रियों में आते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि शेखावत जी जीत की हैट्रिक लगाएंगे।

पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने कहा कि कोई शक नहीं है कि शेखावत जीतेंगे और रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे। विश्व की बड़ी ताकत बनने से भारत को कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर के अंदर खड़े हो गए हैं। जीव जंतु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष जसवंत सिंह बिश्नोई ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वो गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए घर-घर और ढाणी-ढाणी जाकर प्रचार की कमान संभालें। सभी कार्यकर्ताओं को भारत और मोदी जी के प्रति समर्पित होकर काम करना है। राजस्थान के कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि उधर से एक आवाज आ रही है कि जोधपुर में 10 साल में क्या किया? मैं बताना चाहता हूं कि रिंग रोड, एयरपोर्ट, एम्स, रेलवे स्टेशन समेत 21 बड़े प्रोजेक्ट जोधपुर में बने हैं। शेखावत जी से पहले 15 सांसद आए थे, लेकिन किसी ने इतना काम नहीं किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर