कांग्रेस लोकसभा में जिसे भी प्रत्याशी बनाए उसे जिताना हम सब का दायित्व है : रेखचंद जैन

लोहंडीगुड़ा में जिलाध्यक्ष संग जैन ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

जगदलपुर, 18 मार्च (हि.स.)। पूर्व विधायक व चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त समन्वयक रेखचंद जैन ने आज सोमवार को लोहन्डीगुड़ा कांग्रेस कार्यालय में एकत्रित बूथ, सेक्टर व जोन पदाधिकारियों की बैठक ली। बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष बलराम मौर्य संग ली गई। बैठक में विभिन्न बूथों के अध्यक्ष से रायशुमारी कर आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के हित में प्रचार-प्रसार करने कहा गया है।

बूथ अध्यक्षों व ब्लॉक पदाधिकारियों की बात सुनने के बाद जैन ने विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा में जिसे भी उम्मीदवार बनाए पार्टी को जिताना हम सब का दायित्व है। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ हैं, जिनके प्रयास के बिना सफलता की उम्मीद नहीं की जा सकती।

रेखचंद जैन ने कहा कि भाजपा तथा उसके सहयोगी संगठनों के अफवाह से बचने व ग्रामीणों के मध्य इसका व्यापक तथा पुरजोर तरीके से प्रचार करने कहा। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तथा उसमें समाज के विभिन्न वर्गों को दी गई गारंटियों को जनता के समक्ष रखने कहा। जैन ने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को बस्तर संसदीय सीट के लिए मतदान होना है। इस प्रकार पार्टी के पास करीब एक माह का समय ही शेष है। अतएव हमें उम्मीदवार कौन होगा? जैसी बातों पर ध्यान देने की जगह कांग्रेस को जिताने पर फोकस करना चाहिए। पंजे का निशान ही पार्टी का उम्मीदवार है।

बैठक को कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बलराम मौर्य, ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण कश्यप, जनपद अध्यक्ष महेश कश्यप, उपाध्यक्ष योगेश बैज समेत अन्य लोगों ने संबोधित किया। विभिन्न सेक्टर तथा बूथ से आए कांग्रेसजनों ने जमकर नारेबाजी की और आगामी लोकसभा चुनाव में ब्लॉक से कांग्रेस को लीड दिलाने का संकल्प भी लिया।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य मालती बैज, वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमजीत सिंह जसवाल, संतोष सिंह, जयंती यादव, बासुराम नाग, सुकुराम कोराम, आदेश यादव, मदन पेगड़, गोमती बघेल, प्रेमबती बाकड़े, उर्जो कश्यप, भंवर मौर्य, रतुराम, मन्जुला पटेल, पदम सिंह मौर्य, रानुराम, केसीराम बघेल, राजू ठाकुर, कलेश यादव, भोलानाथ, विष्णु बघेल, जोगेश्वर, लम्बोदर बघेल, सोनाधर यादव, धरम पटेल, दीनबंधु पेगड़, अर्जुन कश्यप, समलू कश्यप, नालहल पानिग्राही, पंचम, सूरज कश्यप, मंगल ठाकुर, सदन कश्यप, कैलाश कश्यप आदि मौजूद थे। बैठक का संचालन ललित पांडे ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर