तेज आंधी से सैकड़ों किसानों के फसल हुए बर्बाद

तेज आंधी से सैकड़ो किसानों के फसल हुआ बर्बादतेज आंधी से सैकड़ो किसानों के फसल हुआ बर्बादतेज आंधी से सैकड़ो किसानों के फसल हुआ बर्बाद

किशनगंज,20 मार्च(हि.स.)।जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के भोगडावर पंचायत के वार्ड नंबर 05 में बुधवार को आयी तेज आंधी ने सैकड़ो किसानों की कमर तोड़ दी। आंधी इतनी तेज थी कि सैकड़ो एकड़ भूमि में लगे मक्का की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गये।

किसान खुश मोहम्मद तौहीद आलम ने किसानों के दुख दर्द बयां करते हुए बताया कि हम लोग काफी गरीब है खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं और खेती बाड़ी कर अपनी बेटी की शादी करवाते हैं, क्योंकि इसके अलावा हम लोगों के पास और कोई आमदनी नहीं है।

किसानों का कहना है कि हम लोग कर्ज लेकर खेत में मक्का लगाए थे लेकिन तेज आंधी से खेत में खड़ी मक्का का फसल पूरी तरह गिरकर बर्बाद हो गया।अब हम लोग के पास कुछ नहीं बचा है। इस दौरान कई किसानों के परिवार रोते हुए दिखे साथ ही सरकार से मांग करते हुए कहा कि हम लोगों की क्षतिग्रस्त खेतों का सरकार उचित मुआवजा देने की कृपा करें कि हम लोग किसी तरह अपनी जिंदगी भरण पोषण कर सके।

किसान कुलसुम निशा ने कहा कि हम एक बीघा जमीन में मक्का महाजन करके लगाए थे लेकिन अचानक से तेज आंधी से पूरी फसल बर्बाद हो गयी। मेरा ना कोई बेटा है और ना ही पति है, मैं एक बेसहारा हूं। अब मेरे पास कुछ नहीं बचा। इस खेती से हम अपनी जिंदगी का भरण पोषण करते थें। मैं आपदा विभाग से मांग करता हूं कि हम लोगों को उचित मुआवजा दिया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर