छर्री लोड हाइवा बिजली पोल में टक्कर मारकर पलटा, चैनपुर में विद्युतापूर्ति ठप

पलामू, 22 मार्च (हि.स.)। चैनपुर थाना क्षेत्र से छर्री लेकर बिहार के आरा जा रहे हाइवा ने हंसा गांव में अनियंत्रित होकर बिजली के पोल में टक्कर मार दी और सड़क किनारे खेत में पलट गया। इस घटना में जहां चालक बाल बाल बच गया, वही 33 एवं 11 हजार के हाईटेंशन तार, बिजली पोल एवं उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बिजली विभाग नुकसान का आकलन करने और मरम्मत कार्य में जुटा हुआ है। पिछले 13 घंटे से चैनपुर और शाहपुर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित है। घटना गुरुवार की रात करीब एक बजे की है।

बताया जाता है कि चैनपुर इलाके से छर्री लेकर एक हाइवा बिहार के आरा जा रहा था। जैसे ही हंसा गांव में पहुंचा कि विपरीत दिशा से आ रहे दूसरे वाहन से साइड लेने में अनियंत्रित होकर बिजली पोल में टक्कर मारते हुए खेत में पलट गया।

विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ने शुक्रवार को जानकारी दी की 33 हजार का एक पोल और 11 हजार के कई उपकरण और करीब 8 पोल का तार टूट गया है। नुकसान का आकलन कर गाड़ी मालिक और चालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी जाएगी। जो भी नुकसान हुआ है, उसका हर्जाना वसूला जाएगा। सहायक अभियंता ने बताया कि मरम्मत कार्य लंबा चलने की संभावना है। मरम्मत पूरी तरह होने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर