शिक्षक के निधन पर शोक, अंतिम दर्शन के लिए छात्र -छात्राओं की उमड़ी भीड़

शिक्षक का फाइल फोटो

भागलपुर, 22 मार्च (हि.स.)। जिले के सन्हौला प्रखंड अंतर्गत सिलहन खजुरिया पंचायत के मध्य विद्यालय बैजनाथपुर में कार्यरत शिक्षक सिलहन निवासी लगभग 50 वर्षीय प्रखंड शिक्षक श्रीनिवास दास के असामयिक निधन से क्षेत्र के शिक्षकों में शोक व्याप्त है।

बातचीत के दौरान विद्यालय के शिक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे बुधवार को वे विद्यालय आए थे। परंतु गुरुवार को सुबह अचानक हर्ट अटैक से उनके मृत्यु की खबर मिलते ही शिक्षकों में शोक की लहर छा गई। दिवंगत शिक्षक 2005 से ही मध्य विद्यालय बैजनाथपुर में कार्यरत थे। विभागीय दबाव, पैसे की तंगी और छुट्टी के अभाव के कारण वे अपना इलाज ससमय नहीं करवा पाए। जिसके कारण वे असमय काल के गाल में समा गए। वे अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र और एक पुत्री को छोड़ गए, जिनका रो-रो कर बुरा हाल है।

बड़े पुत्र आईटीआई की पढ़ाई कर रहे हैं, वहीं छोटे पुत्र भोपाल से पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा है एवं पुत्री ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में अध्यनरत है। श्रीनिवास दास के असामयिक निधन से पूरा परिवार बिखर गया। उनकी पत्नी बेसुध पड़ी हुई है और उनका एक ही कहना है कि अब उनके पूरे परिवार का भरण पोषण कैसे होगा एवं पुत्र और पुत्री की पढ़ाई कैसे होगी।

शिक्षक के निधन की खबर सुनकर सभी छात्र-छात्राओं, अभिभावकों और ग्रामीणों में भी शोक की लहर छा गई। शुक्रवार को परिजनों और सैकड़ों शिक्षकों के समक्ष उन्हें कहलगांव के श्मशान घाट में बड़े बेटे रमण द्वारा मुखाग्नि दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर