छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में छुही मिट्टी खदान धंसने से एक युवक की मौत

रायपुर, 22 मार्च (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में ओडगी ब्लॉक के लांजित गांव में शुक्रवार को छुही मिट्टी खदान धंसने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक महिला की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। महिला को अंबिकापुर भिजवाया गया है।

सूरजपुर पुलिस ने बताया कि ओड़गी विकासखंड के लांजित निवासी पांच लोग शुक्रवार को गांव के बाहर गौठान के पास जंगल से लगे छुही खदान में छुही मिट्टी निकालने के लिए सुबह 10 बजे गए थे। छुई मिट्टी खदान से लगातार छुई मिट्टी निकालने के कारण सुरंग बन गई। सुरंग के अंदर राजमन कुर्रे (30), सुमित्रा गुर्जर पति सुखेंद्र गुर्जर (28) घुसकर छुही मिट्टी निकाल रहे थे। साथ गए अन्य लोग खदान से मिट्टी लेकर बाहर आ गए थे। छुई मिट्टी की खदान अचानक धंस जाने से रामजन कुर्रे, सुमित्रा गुर्जर दब गए। खदान के ऊपरी हिस्से की मिट्टी के साथ पत्थर भी दब गए थे। मार्ग बंद हो जाने के कारण घायलों को नहीं निकाला जा सका।

सूचना पर ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए।ग्रामीणों की मदद से घायल सुमित्रा के बाहर निकाल ओड़गी अस्पताल भेजा गया। वहीं अंदर फंसे युवक राजमन को जेसीबी से बाहर की मिट्टी निकालने के बाद ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया एवं ओड़गी अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ओड़गी स्वास्थ्य केंद्र में गंभीर चोट के कारण सुमित्रा गुर्जर को उपचार के लिए अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। उसके शरीर के बाएं हिस्से में गंभीर चोटें आई हैं। चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर बताई है। हादसे में मृत युवक राजमन कुर्रे के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर