मेरे एक बयान से अफीम किसानों को मिली सरकारी लूट से छूट- आंजना

चित्तौड़गढ़, 22 मार्च (हि.स.)। लोकसभा क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की किसान विरोधी सरकार मेरे एक बयान से अफीम किसान भाइयों को सरकारी लूट से छूट मिल गई।

आंजना ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सीपी जोशी चुनाव ने किसान भाइयों बरगलाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अफीम किसानों को कहा कि अभी वर्तमान में चुनाव चल रहे हैं। सीपीएस पद्धति के तहत फसल तुलाई का समय भी नजदीक आ गया है। ऐसे में भी नारकोटिक्स विभाग किसानों से वसूली करने में नहीं चुक रहा है। दो दिन पहले ही मैंने जिला कांग्रेस कमेटी चित्तौड़गढ़ के कार्यालय में एक बयान जारी किया कर बताया कि किसान भाइयों से नारकोटिक्स विभाग द्वारा दस से पंद्रह हजार रुपए फसल के पैसे लिए जा रहे हैं। मेरे एक बयान से भाजपा प्रत्याशी हरकत में आ गए और 5 साल बाद उनकी नींद खुली और अपनी चुनावी नाव डूबती देख आनन-फानन में किसानों के प्रति नकली सहानुभूति दिखा रहे है।

पांच साल तक इनके राज में किसानों का शोषण होता रहा एवं नष्टीकरण के नाम से नारकोटिक्स विभाग इन से वसूली करता रहा, जैसे ही मेरा बयान आया यह यह लोग किसानों के नकली हितैषी बना रहे हैं। किसानों के साथ कुठाराघात नहीं होने दूंगा। आंजना ने कहा कि मैं एनडीपीएस की धारा 29 से लेकर तमाम उन नियम का परिवर्तन करवाऊंगा, जिसमें किसान भाइयों का भला हो सके। इधर, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भैरूलाल चौधरी ने कहा कि पिछले 5 सालों में किसानों एवं विशेष कर अफीम किसानों के साथ केंद्र सरकार की नीतियां ऐसी रही कि किसानों को आत्महत्या तक करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। किसानों के साथ कुठाराघात हो रहा है। भाजपा प्रत्याशी 10 साल से सिर्फ फोटो खिंचवाने में एवं बड़े-बड़े जुमले व वादे करने में रह गए जिसे जनता समझ चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अखिल/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर