लोक चुनाव: निर्वाचन में धनबल-प्रलोभन को रोकने हेतु सभी एजेंसीज समन्वय के साथ करें काम - विजय दयाराम

जगदलपुर, 22 मार्च(हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने कहा है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत धनबल एवं अन्य प्रलोभन के दुरुपयोग को रोकने की दिशा में सभी प्रवर्तन एजेंसीज बेहतर समन्वय स्थापित कर दायित्व निर्वहन करें। जिससे मतदाता निर्भीक एवं निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें और निर्वाचन प्रक्रिया को पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न किया जा सके।

उक्त निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट के आस्था कक्ष में जिला स्तरीय इंटलीजेंस कमेटी की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने बैंक के अधिकारी को खातो में होने वाले डिपॉजिट की स्थिति का भी निगरानी रखने के निर्देश दिए। जीएसटी विभाग के अधिकारी को निगरानी दल के माध्यम से गुड्स सर्विस के सामानों की आवाजाही की सतत निरीक्षण करने कहा गया। जिले में बॉर्डर और आवागमन के साधन वाले मार्ग (रेल्वे, बस और वायु) का भी जांच करने कहा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने निर्वाचन में धनबल एवं प्रलोभन के दुरुपयोग को रोकने हेतु प्रवर्तन एजेंसियों को सतर्कता के साथ काम करने पर बल देते हुए सूचना के आदान-प्रदान में तत्परता बरतने कहा। उन्होंने पोस्टल और कुरियर सर्विस सेवाओं केंद्र में भी आवश्यक निगरानी रखने पर जोर दिया।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी, परिवहन विभाग, आयकर विभाग, राज्य जीएसटी, आबकारी विभाग तथा परिवहन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर