सोलर पैनल लगाने के नाम पर वेंडर जनता से कर रहे धनउगाही

सोलर पैनल लगाने के नाम पर कुछ वेंडर  जनता से कर रहे धनउगाही

कानपुर,23 मार्च (हि.स.)। सोलर पैनल लगाने के नाम पर नेडा के अधिकृत वेंडर अवैध तरीके से धोखाधड़ी करके लोगों से धन उगाही कर रहा है। वेंडर द्वारा की जा रही धनउगाही से उप्र सरकार के नेडा विभाग की छवि धूमिल हो रही है।

पीड़ित ने इस संबंध में परियोजना अधिकारी यूपीनेडा कानपुर राकेश कुमार पांडेय से भी लिखित शिकायत की है। शनिवार को परियोजना अधिकारी से वार्ता की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायत मिल रही है। इस संबंध में विभाग को अवगत कराते हुए पंजीकरण का पता लगाया जा रहा है।

कानपुर के आनंद बाग निवासी प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि नेडा के अधिकृत वेंडर जेनरूफ टेक प्रा.लि. सोलर लगवाने की चाह रखने वाले लोगों से अवैध रूप से धन उगाही कर रहा है। इस कंपनी ने कई लोगों से पैसा लेकर कोई काम नहीं कर रही है। इससे सरकार एवं नेडा विभाग की छवि धूमिल हो रही है।

प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि मैंने अपने घर पर सोलर पैनल लगवाने के लिए 14 दिसंबर 2023 को कंपनी के क्यूआईडी के माध्यम से एचडीएफसी बैंक में ऑनलाइन दस हजार का भुगतान कर दिया। लेकिन आज तक उसके घर सोलर पैनल नहीं लग पाया। पहले उसने बताया कि नोक नेशनल पोर्टल पर वेंडर का पंजीकरण 29 नम्बर है।

परियोजना अधिकारी नेडा ने कहा कि ऐसे अवैध तरह से लोगों को ठगा जा रहा है। इसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे आम नागरिक लुटने से बच जाय।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/मोहित

   

सम्बंधित खबर