बीजापुर : पिड़िया के जंगल में मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

- आईईडी विस्फोट से दो जवान घायल

बीजापुर, 23 मार्च (हि.स.)। नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर-दंतेवाड़ा सीमा पर चलाये गये बड़े नक्सल अभियान में बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की डीआरजी, बस्तर फाइटर, कोबरा बटालियन और एसटीएफ के जवान शामिल रहे। इस पर बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव, दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय और सुकमा एसपी किरण चव्हाण मुठभेड़ पर नजर बनाए हुए थे। इस नक्सल अभियान के दौरान पिड़िया के जंगल में आज शनिवार सुबह 8:30 बजे हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान 2 नक्सलियों का शव हथियार के साथ बरामद किया गया है। मारे गये नक्सलियों की पहचान की जा रही है।

इससे पहले जिला सुकमा के थाना जगरगुण्डा क्षेत्रांतर्गत डोडीतुमनार के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से बस्तर फाईटर्स के 2 जवान आरक्षक राकेश कुमार मरकाम एवं आरक्षक विकास कुमार कर्मा घायल हो गये हैं। घायल जवानों को उपचार हेतु रायपुर लाया गया है, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है ।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने पिड़िया के जंगल में हुए मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि, दो नक्सली मारे गए हैं। मारे गये नक्सलियों के शव के साथ हथियार भी बरामद किया गया है। वहीं डोडीतुमनार के जंगल में आईईडी विस्फोट में घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। विस्तृत जानकारी जवानों के वापसी के बाद पृथक से जारी की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर