प्रदेश के 23 शहरों का तापमान 35 पार

जयपुर, 23 मार्च (हि.स.)। प्रदेश में रविवार को होली एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। बीकानेर, जयपुर संभाग के 9 जिलों में बादल छाएंगे। इसके असर से हल्की बारिश हो सकती है। 26 मार्च से एक दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा, जिसका असर 27 मार्च तक रहेगा। उससे भी प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के 23 शहरों का पारा 35 पार दर्ज किया गया। वहीं सात शहरों का दिन का पारा 38 से ऊपर रहा।

मौसम विभाग के अनुसार 38.9 डिग्री के साथ बाड़मेर का दिन और 24.8 डिग्री के साथ फलोदी की रात सबसे गर्म रही। प्रदेश के सात शहरों का रात का पारा 20 पार पहुंच गया। इसमें जयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर, डूंगरपुर और जालौर शामिल है।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि रविवार को एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस सिस्टम के बीकानेर, जयपुर संभाग के अलवर, भरतपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में बादल छाएंगे। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, इस सिस्टम के प्रभाव से तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। 25 मार्च को आसमान साफ रहने के बाद 26 मार्च की शाम से फिर से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। 26 मार्च को दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा। इस सिस्टम का असर जोधपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों में हो सकता है। इससे इन जिलों में आसमान में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है।

जयपुर का दिन और रात का पारा बढ़ा

जयपुर के दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 36.7 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को जयपुर का अधिकतम तापमान 36 और गुरुवार रात का 19.6 डिग्री दर्ज किया गया था। जयपुर में तेज गर्मी देखने को मिली।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर