बिलासपुर और सरगुजा के कांग्रेस प्रत्याशियों का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

रायपुर, 27 मार्च (हि.स.)। बिलासपुर और सरगुजा लोकसभा से घोषित कांग्रेस प्रत्याशियों का कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया है। बिलासपुर में जहां कांग्रेस प्रत्याशी विधायक देवेंद्र यादव के विरोध में वरिष्ठ कार्यकर्ता पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश कौशिक आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। वहीं सरगुजा प्रत्याशी शशि सिंह का भी विरोध करते हुए बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओँ ने इस्तीफे की धमकी दी है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार देर शाम कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए चार प्रत्याशी घोषित किए हैं। जिसमें सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से डॉक्टर मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र यादव, कांकेर से बीरेश ठाकुर को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

बिलासपुर और सरगुजा प्रत्याशी के नामों के लेकर बीती देर रात से ही असहमति का दौर शरू हो गया।आज बुधवार को बिलासपुर लोकसभा सीट से टिकट मांग रहे कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता

जगदीश कौशिक ने कांग्रेस भवन के सामने धरना देते हुए आमरण अनशन शुरू कर दिया है।उन्हें मनाने बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी पहुंचे । बावजूद इसके पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश कौशिक नहीं माने और नाराजगी की वजह बताई। उन्होंने कहा की पार्टी से जब टिकट मांगा तो नहीं दिया गया, जबकि प्रबल दावेदार हैं और पिछड़ा वर्ग से आते हैं। कौशिक का यह भी कहना है कि पिछड़ा वर्ग से होने के बावजूद भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। इसके साथ ही कौशिक ने सवाल उठाया है और हाईकमान से पूछा है कि, आखिर उन्हें प्रत्याशी क्यों नहीं बनाया गया। 2019 से वे टिकट की मांग कर रहे हैं। ऐसे में उनकी तपस्या में क्या कमी रह गई। पार्टी आलाकमान उनकी इस समस्या का समाधान करे। कौशिक ने कहा कि, जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है वे आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे।

सूरजपुर में सरगुजा लोकसभा चुनाव के टिकट घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी शशि सिंह को टिकट मिलने का विरोध कर रहे हैं। टिकट वापसी नहीं होने पर हजारों की संख्या में इस्तीफा देने की धमकी दी है।सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अपनी नाराजगी से वाकिफ कराते हुए इस्तीफे देने की बात कही है।वहीं कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी शशि सिंह ने ने आज अंबिकापुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी यानी वादा पूरा नही होने की गारंटी । हम इस बार एक जुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं और हम जरुर जीतेंगे। राहुल गांधी तो कई हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं, मगर पीएम मोदी जनता के लिए एक किलोमीटर भी नहीं चल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि उनके लिए कोई चुनौती नहीं है और कांग्रेस हसदेव में पेड़ों की कटाई , महिला, युवा और किसानों के मुद्दे को लेकर जनता के पास जायेगी और इन चुनाव में कांग्रेस बड़े मार्जिन से चुनाव जीतेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर