अगले हफ्ते बंगाल आएगी सेंट्रल फोर्स की 27 कंपनी

कोलकाता, 28 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले पश्चिम बंगाल में एक बार फिर केंद्रीय बलों की बड़ी तैनाती शुरू होने जा रही है। चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि सेंट्रल फोर्स की 27 और कंपनियां एक अप्रैल को पश्चिम बंगाल आ रही हैं। पहले चरण में केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां तैनात की जाएंगी। किस जिले में कितनी फोर्स तैनात होगी, इसकी जानकारी आयोग ने प्रारंभिक तौर पर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार एक अप्रैल तक केंद्रीय बलों की जो 27 कंपनियां आ रही हैं, उनमें सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) की 15 कंपनियां, बीएसएफ (सीमा रक्षक बल) की पांच कंपनियां और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) की सात कंपनियां शामिल हैं। आयोग ने कहा कि कूचबिहार में केंद्रीय बलों की 12 कंपनियां तैनात होंगी। छह कंपनियां अलीपुरद्वार में रहेंगी। इसके अलावा आयोग ने जलपाईगुड़ी में सात और सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट में दो कंपनी फोर्स तैनात की जायेगी।

दो चरणों में केंद्रीय बलों की कुल 150 कंपनियां पहले ही राज्य में आ चुकी हैं। पहले चरण में एक मार्च को केंद्रीय बलों की 100 कंपनियां पहुंचीं। सात मार्च को दूसरे चरण में 50 कंपनी बल और पहुंचे। इन्हें मतदान दिवस की घोषणा से पहले ही राज्य में भेज दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर