कांग्रेस को अग्निवीर योजना पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं : सुरेश जोशी

देहरादून, 29 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने शुक्रवार को कहा कि शहादत का अपमान करने वाली कांग्रेस को अग्निवीर योजना पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है। भाजपा ने एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी जनरल खंडूरी को पहले मुख्यमंत्री बनाकर सैनिकों का सम्मान किया और आज भी एक सैनिक पुत्र मुख्यमंत्री, राज्य को विकसित बनाने के लिए दिन-रात करके काम कर रहे हैं।

रिस्पना पुल स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने अग्निवीर योजना पर कांग्रेस के आरोपों पर पत्रकारों से बातचीत में पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जो अपनी सरकारों में शहादत की सूचना 15 पैसे के टिकट लगे पोस्टकार्ड पर घर भेजकर सैनिकों का अपमान करते थे, वही आज अग्निवीर योजना को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। उन्हें सेना से जुड़े मुद्दों पर प्रश्न करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के माध्यम से युवाओं को सेना में नौकरियों के अधिक अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि 25 फीसदी स्थाई नियुक्ति के अतिरिक्त 3 गुना अधिक युवाओं को 4 वर्ष तक सेवा के अवसर मिल रहे हैं। जो युवा सेना में सेवा देने के बाद समाज में वापस आएंगे वे आर्थिक रूप से मजबूत एवं स्किल्ड होंगे। जिनके लिए सरकारी, अर्द्ध सरकारी, सार्वजनिक उपक्रमों, कॉर्पोरेट समूह एवं निजी क्षेत्र में रोजगार के असीमित अवसर इंतजार कर रहे हैं। इतना ही नहीं जागरूक, अनुशासित एवं समर्थ नागरिकों की एक वैकल्पिक सैन्य काडर का भी निर्माण हो रहा है, जो किसी भी विपरीत परिस्थिति में देश को मजबूती प्रदान करने में सक्षम होगा।

उन्होंने कहा कि सशक्त सेवा व समृद्ध राष्ट्र के स्वप्न को साकार करती मोदी सरकार की यह योजना कांग्रेस और उस तमाम विपक्ष के लिए समझाना मुश्किल है, जो हमेशा वोट बैंक के गणित में ही उलझे रहते हैं। आज देश और प्रदेश सभी इस बात को जानते और पहचानते हैं कि भाजपा राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर