कौशांबी में अहमद गैंग के पांच गुर्गों पर पुलिस का बड़ा एक्शन

कौशांबी, 01 अप्रैल (हि.स.)। माफिया अतीक अहमद के आईएस 227 गैंग के पांच सदस्यों पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए शार्प शूटर अब्दुल कवि के दो भाइयों के घरों पर कुर्की की नोटिस चस्पा की है। पिछले वर्ष सर्च ऑपरेशन के दौरान इनके घरों से पुलिस को हथियारों का जखीरा मिला था। इसके बाद अतीक गैंग के शार्प शूटर अब्दुल कवि, अब्दुल वली, अब्दुल कादिर, मो. सऊद, मो. फैज के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया। कार्रवाई के बाद से अब्दुल वली और अब्दुल कादिर फरार है।

पुलिस ने मुनादी कराते हुए इनके घरों में कुर्की की नोटिस चस्पा की है और चेतावनी दी है अगर कोर्ट में खुद को सरेंडर नहीं करते हैं तो आगे उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। अतीक के आईएस गैंग 227 में 132 से ज्यादा सदस्य है, जिसमें कई कौशांबी के रहने वाले हैं। उसी में एक भकंदा गांव का रहने वाला अब्दुल कवि है, जो राजूपाल हत्याकांड में दोषी है। सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सज़ा सुनाई है। वह लखनऊ के जेल में बंद है।

क्षेत्राधिकारी मनोज सिंह रघुवंशी ने बताया कि सराय अकिल थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है। मुकदमे में राजूपाल हत्याकांड का दोषी अब्दुल कवि, उसका भाई अब्दुल वली और अब्दुल कादिर, इसके साथ ही पूर्व ब्लॉक प्रमुख सऊद, उसका भाई फैज गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त हैं। अब्दुल कवि इस समय लखनऊ जेल में बंद है। उसके भाई अब्दुल वली और अब्दुल कादिर लगातार फरार चल रहे हैं। आज उनके घर पर मुनादी कराकर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई है। अगर वह कोर्ट में खुद को सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ आगे कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर