रंका थाना प्रभारी पर गोली चलाने वाला उग्रवादी आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार, इंसास और गोलियां बरामद

पलामू, 1 अप्रैल (हि.स.)। पलामू से सटे गढवा जिले के रंका के थाना प्रभारी रहे पुअनि शंकर प्रसाद कुशवाहा पर गोली चलाने वाले जेजेएमपी के उग्रवादी को आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। इस गोलीकांड में अबतक जेजेएमपी एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा उर्फ रवि के अलावा दो अन्य उग्रवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। टुनेश को छतीसगढ की बलरामपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था।

गढ़वा के एसपी दीपक पांडे ने सोमवार को जानकारी दी कि 29 मार्च को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि 17 दिसंबर 2023 को रंका थाना क्षेत्र के ढेंगुरा के जंगल में थाना प्रभारी के साथ मुठभेड़ में शामिल एक उग्रवादी मरदा, थाना भंडरिया निवासी राहुल केसरी पिता वंशीधर केसरी आंध्रप्रदेश में छुपकर रह रहा है। उक्त सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंका के नेतृत्व में टीम का गठन कर भीमावरम, आंध्रप्रदेश भेजा गया तथा स्थानीय पुलिस की मदद से छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी के बाद उसे रंका लाया गया और पूछताछ में उसने मुठभेड़ में शामिल रहने की बात स्वीकार की। उसने यह भी बताया कि मुठभेड़ के दौरान वह जिस राइफल से फायरिंग कर रहा था, भागने से पहले रंका थाना क्षेत्र के जसोबार के जंगल में छिपाकर रखा है। उसकी निशानदेही पर जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ 172 बटालियन ने सर्च अभियान चलाकर इंसास राइफल एवं 41 राउंड गोलियां, पाउच एक और मैगजीन चार बारमद किया गया। गिरफ्तार राहुल केसरी पर भंडरिया एवं रंका थाना में एक-एक अपराधिक मामले दर्ज हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर