रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य ने बरेका का किया निरीक्षण,जीएम ने किया स्वागत

रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य बरेका में :फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी,04 अप्रैल (हि.स.)। रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य (उत्पादन इकाई ) संजय कुमार पंकज ने गुरूवार को बनारस रेल इंजन कारखाना का निरीक्षण किया। सदस्य के बरेका आगमन पर परिसर स्थित प्रशासन भवन में महाप्रबंधक बासुदेव पांडा ने पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया।

इसके बाद संजय कुमार ने बरेका के लोको फ्रेम शॉप, लोको असेम्बली शॉप, लोको टेस्ट शॉप, इंजन शॉप एवं टर्बो शॉप का गहन निरीक्षण किया। कर्मशाला में निरीक्षण के दौरान सदस्य ने विद्युत एवं डीजल रेल इंजन की उत्पादन गतिविधियों, निर्माण सुविधाओं, बरेका में चल रही परियोजनाओं के साथ ही अन्य तकनीकी विषयों की जानकारी ली। इसी तरह लोको असेम्बली लाइन के विषय में प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एस. के. श्रीवास्तव और रेल इंजन उत्पादन के तकनीकी विषयों के बारे में प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर आर.आर.प्रसाद से जानकारी ली।

कर्मशाला भ्रमण के उपरांत बरेका कीर्ति कक्ष में आयोजित बैठक में भी अतिरिक्त सदस्य शामिल हुए। विभागाध्यक्षों को उनसे संबंधित क्रियाकलापों के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की, उनकी समस्याओं को जाना, उनके समाधान के लिए अपना सुझाव दिये। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोकोमोटिव उत्पा्दन में आने वाली समस्याओं को रेलव बोर्ड द्वारा दूर किया जायेगा।

इसके साथ ही उन्होंने निर्यात को बढ़ावा देने, लोकोमोटिव की गुणवत्ता बढ़ाने, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, ग्रिन इनिसिएटिव, कर्मचारी की समस्याओं, उनके लाभ, कॉलोनी डेवलपमेंट के लिए संबंधित विभागाध्याक्षों को दिशा निर्देश भी दिया। बरेका द्वारा पिछले वित्तीय वर्ष में कीर्तिमान लोको उत्पादन करने पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड को बरेका से और ज्यादा उम्मीद है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर