होमस्टे को एक नए व्यवसाय के रूप में पंजीकृत करने के लिए प्रेरित किया

जम्मू, 4 अप्रैल (हि.स.)। प्रोफेसर संजीव जैन, कुलपति, सीयूजे और अभिषेक शर्मा, डीसी, सांबा के मार्गदर्शन और सलाह के तहत स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज, जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय ने सांबा जिले के स्थानीय निवासियों को होमस्टे को एक नए व्यवसाय के रूप में पंजीकृत करने के लिए प्रेरित किया।

गौरतलब है कि संकल्प के तहत जिला सांबा के युवाओं के लिए होमस्टे उद्यमिता विकास कार्यक्रम पर कौशल विकास पाठ्यक्रम तीसरे सप्ताह में प्रवेश कर गया है, जिसमें क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा व्यावहारिक अनुभव प्रदान किया जा रहा है। इस संदर्भ में पर्यटक अधिकारी और पाठ्यक्रम के समन्वयक राजेश रैना ने पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों के साथ बातचीत की और होमस्टे पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में अपनी बहुमूल्य जानकारी साझा की और क्षेत्र में होमस्टे की सफलता की कहानियों पर चर्चा की।

प्रोजेक्ट टीम ने बताया कि अगले सप्ताह के दौरान प्रतिभागियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ-साथ रिसॉर्ट्स, रेस्तरां और होमस्टे में ले जाया जाएगा। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि वर्तमान समझौता ज्ञापन पर जिला कौशल समिति, सांबा और स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ जम्मू के बीच एलजी मनोज सिन्हा की उपस्थिति में उनके कैंपस दौरे के दौरान हस्ताक्षर किए गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर