छात्र को सजा देना प्रधानाचार्य को पड़ा मंहगा,अभिभावक ने मारपीट कर किया जख्मी

सहरसा-जख्मी

सहरसा,06 अप्रैल (हि.स.)।जिले के महिषी प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय लहुआर के प्रधानाचार्य को छात्र की गलती पर सजा देना बहुत मंहगा पड़ गया।इस घटना के बाद छात्र के अभिभावक ने प्रधानाचार्य के सर पर लाठी से जानलेवा प्रहार कर दिया,जिस कारण प्रधानाचार्य का सर फटने से अत्यधिक रक्त बहने से हालात काफी खराब हो गई, जिसे लोगों ने आनन फानन में महिषी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को नाजुक देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया ।

घटना के संबंध में पीड़ित के पिता घूरन महतो ने बताया कि मेरा पुत्र भागीरथ भारती मध्य विद्यालय लहुआर में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात है।शुक्रवार के दिन वर्ग 6 के छात्र सनी कुमार, पिता संतोष सिंह के द्वारा स्कूल की खिड़की को तोड़ दिया गया, जिसे रसोईया ने तोड़ते हुए देखा एवं उसे पकड़कर प्रधानाचार्य के पास ले गया। जहां प्रधानाचार्य ने उसे बच्चों को डांट फटकार करते हुए मुर्गा बनाने का आदेश दिया।

छात्र को सजा देने की बात से क्रुद्ध होकर छात्र के पिता संतोष कुमार सिंह ने शनिवार की सुबह स्कूल में उस समय जब प्रार्थना एवं राष्ट्रीय गान गाया जा रहा था।उसी समय संतोष कुमार सिंह ने अपने हाथों में लाठी लेकर आया और आते ही अनायास प्रधानाचार्य के सर पर प्रहार कर दिया। जिस कारण प्रधानाचार्य का सर फूट गया। वही सिर फटने के कारण अत्यधिक रक्तस्राव हुआ। स्थिति को नाजुक देख सदर अस्पताल सहरसा रेफर कर दिया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

स्कूल की शिक्षिका मनीषा भारती ने बताया कि गांव के दबंगों द्वारा आए दिन शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। जिसकी लिखित आवेदन देकर पूर्व मे भी शिकायत की गई थी। इस मौके पर स्कूल के अन्य शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा संतोष कुमार सिंह को पकड़ लिया गया।जिसकी सूचना महिषी थाना को दिए जाने पर मौके पर पुलिस भी पहुंचकर अभियुक्त को हिरासत में ले लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर