मतदाताओं को जागरूक करने में जुटी है स्वीप टीम

मतदाताओं को जागरूक करती स्वीप टीममतदाताओं को जागरूक करती स्वीप टीममतदाताओं को जागरूक करती स्वीप टीममतदाताओं को जागरूक करती स्वीप टीम

चंपावत, 06 अप्रैल (हि.स.)। जनपद में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद की स्वीप टीम द्वारा लगातार जन जागरूकता कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत पांडे के निर्देश पर लोगों को आगामी 19 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान किए जाने के लिए जागरूक करने के साथ ही मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई जा रही है साथ ही उन्हें मतदान के लिए औरों को भी प्रेरित करने की अपील की जा रही है।

इस क्रम में शनिवार को स्वीप टीम 55-एसी द्वारा दूरस्थ क्षेत्र अमगढ़ी, तलियाबाँज, धुरा, मथियाबाँज इत्यादि क्षेत्रों का दौरा कर मतदाता-शपथ, मतदाता शिक्षा के साथ ही मतदाताओं में मताधिकार के प्रति जागरूकता और सजगता का प्रचार-प्रसार किया गया। वहीं दूसरी ओर स्वीप टीम चम्पावत द्वारा पीएम श्री अटल उत्कृष्ट शहीद राहुल रैंसवाल राजकीय इन्टर कॉलेज चम्पावत, ए बी सी अल्मा मेटर विद्यालय चम्पावत तथा जवाहर नवोदय विद्यालय चम्पावत में गठित ईएलसी के माध्यम से मतदाता जागरूकता और मतदाता शिक्षा को छात्र छात्राओं द्वारा अपने अपने निवास क्षेत्र में निवास कर रहे मतदाताओं को शत- प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील के साथ ही स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। कक्षा 9 से ऊपर की कक्षा के प्रत्येक छात्र द्वारा 10 मतदाताओं को अपने आस पास के निवास क्षेत्रों में मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया साथ ही मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और प्रधानाचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी दिनेश दिगारी सुरेश राम आर्य, अर्पित शर्मा, प्रकाश पाठक और राजेन्द्र सिंह सामंत उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर