मृत सफाईकर्मी के परिजनों से मिले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, सरकार पर साधा निशाना

वाराणसी, 06 अप्रैल (हि.स.)। भैंसासुरघाट राजघाट के समीप मैनहोल में उतरे सफाईकर्मी की मौत को लेकर शहर में सियासत भी उबलने लगी है। शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां सोशल मीडिया के जरिए भाजपा सरकार को घेरा। वहीं, शाम को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और इंडी गठबंधन के वाराणसी प्रत्याशी अजय राय पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मृत सफाईकर्मी के मछोदरी स्थित आवास पर पहुंचे और शोक संवेदना प्रकट की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मृतक के बेटे और पत्नी से बातचीत कर उन्हें हर सम्भव मदद के लिए आश्वस्त किया।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि वाराणसी में स्मार्ट सिटी के नाम पर खोखला विकास जनमानस के सामने है। पूरे काशी की सीवर व्यवस्था ध्वस्त है। इसी कारण एक सफाईकर्मी भाई की मृत्यु हो गयी। वाराणसी नगर निगम सुरक्षा कवच उपलब्ध नहीं करा पा रहा है और बातें स्मार्ट सिटी की होती है।

अजय राय ने कहा कि सरकार अपने कार्य करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था संसाधन नहीं उपलब्ध करा पा रही है। कांग्रेस परिवार इंडिया गठबंधन के लोग मजदूर भाई स्व. घूरेलाल के परिजनों के साथ खड़े है। उनके परिवार का हर सम्भव मदद किया जाएगा। मृतक की भरपाई तो नहीं हो सकती। पर यह जरूर विश्वास दिलाते हैं कि जब कभी उनके परिजनों को मेरी जरूरत पड़ेगी मेरा दरवाजा हर सम्भव मदद के लिए 24 घंटे खुला है। काशी के लोग मेरे परिवार के सदस्य है। हम सरकार से मांग करते हैं कि मृतक घूरेलाल के पत्नी और बच्चे को एक करोड़ का मुआवजा व उनके परिवार में एक सरकारी नौकरी मुहैया कराया जाए। मृतक अपने पीछे 2 बेटी - 2 बेटा छोड़ गए। जिनका जीवनयापन घूरेलाल के ऊपर ही निर्भर था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ वाराणसी महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रमोद पाण्डेय, डॉ राजेश गुप्ता, मनीष मोरोलिया, साजिद अंसारी, आशिष गुप्ता, आदिल सैय्यद, अजय गुप्ता, आंनद चौबे आदि भी रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

   

सम्बंधित खबर