नि:शुल्क होप फॉर द होपलेस ने ऋषिकेश में लगाया शिविर

ऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रमऋषिकेश में दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण को लगाया गया शिविर छाया विक्रम

ऋषिकेश, 07 अप्रैल (हि.स.)। प्रेडिक्टिव होमियोपैथी और कैलाश आश्रम ऋषिकेश के सौजन्य से रविवार को दिव्यांग बच्चों के लिए तृतीय नि:शुल्क होप फॉर द होपलेस शिविर का आयोजन किया गया। भक्त निवास, कैलाश आश्रम, मुनि की रेती में सैकड़ों बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयां उपलब्ध कराई गईं।

मुंबई के चिकित्सक डॉ. अंबरीश विजयकर ने बताया कि इस शिविर में सेरेबराल पाल्सी, ऑटिस्म, डाउन सिंड्रोम, दिल में छेद आदि जैसी लाइलाज समझें जाने वाले रोगों से ग्रस्त बच्चे देखे गए, जिसके लिए पूरे भारत से सुप्रसिद्ध चिकित्सकों की टीम उपस्थित रही। डॉ. एस के बरनवाल एडीएम पिथौरागढ़ के संरक्षण में यह कैंप आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि पिछले दो शिविरों में आए हुए मरीजों का रिस्पांस उत्सावर्धक रहा है। शिविर में 20वर्ष से कम उम्र के दिव्यांगों को देखा गया। आगामी चतुर्थ शिविर 6 अक्टूबर 2024 को होना सुनिश्चित हुआ हैं।

इस शिविर में डॉ. अवधेश, डॉ. विनय मिश्रा, डॉ. जीतेन्द्र, डॉ. धनंजय, डॉ. रामलखन, डॉ. बी एस यादव, डॉ. सचिन राजपूत, डॉ. अल्पना सुरीरा, डॉ. प्रणव ममगाई, डॉ. अक्षय पैनुली, फार्मासिस्ट आकाश उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर