रायगढ़ : हाथी ने एक युवक को उतारा मौत के घाट

रायगढ़ , 8 अप्रैल (हि.स.)। जशपुर वन मंडल का फरसाबहार जंगल में सोमवार को पेड़ों की कटाई करने गए ग्रामीण अमीर एक्का को हाथी ने कुचल कर मार डाला। वहीं मौजूद तीन अन्य लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके से ग्रामीणों का मोटरसाइकिल और बड़ी मात्रा में लकड़ी जब्त किया।

दरअसल, रायगढ़ जिले के लैलूंगा बस स्टैंड में घंटों तक एक हाथी ने उत्पाद मचाया हाथी के उत्पाद से आक्रोशित भीड़ ने हाथी को जंगल में खदेड़ दिया। गुस्साए हाथी जशपुर जिले के फरसाबहार वन परिक्षेत्र में लकड़ी काटने गए चार ग्रामीणों पर हमला कर दिया। हाथी के हमले से तीन युवक भागकर जान बचाने में सफल रहे लेकिन अमीर नामक युवक को हाथी ने कुचलकर मार डाला। घटना की सूचना मिलने के बाद वन अमला ने मौके पर पहुंच कर जंगल से तीन मोटरसाइकिल और काटी गई लकड़ियों का बड़ा ढ़ेर जब्त किया है।

फरसाबहार वन परिक्षेत्र अधिकारी आकांक्षा लकड़ा ने बताया कि रायगढ़ के लैलूंगा बस स्टैंड में घुसे हाथी को ग्रामीणों के खदेड़े जाने पर गुस्साए हाथी ने डोंगादरहा निवासी अमीर एक्का को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। इस जंगल में चार लोग अवैध लकड़ी काटने जंगल गए हुए थे, उसी दौरान अचानक यह हादसा हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर