गर्जिया मंदिर परिसर में आग लगने से मची अफरा तफरी, कई दुकानें जलकर राख

रामनगर गर्जिया मंदिर परिसर में आग से जली दुकानें।

नैनीताल/रामनगर, 08 अप्रैल (हि.स.)। गर्जिया मंदिर परिसर में स्थित दुकानों में अचानक आग लग गई। आग लगने से गर्जिया मंदिर परिसर में कोसी नदी में लगाए गए प्रसाद की दुकानें जलकर राख हो गईं। इस दौरान दुकान स्वामियों और भक्तों में अफरा-तफरी मच गई।सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उनके द्वारा आग बुझाई गई।

सोमवार को गर्जिया मंदिर परिसर में अज्ञात कारणों के चलते प्रसाद की दुकानों में आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि एक दर्जन से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में आ गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस ने आग पर काबू पाया। फायर स्टेशन अधिकारी उमेश चंद्र परगाई ने बताया कि गर्जिया मंदिर में धूप जलते हुए चुनरी में आग लग गई और वह नीचे गिरी जिससे दुकानों के ऊपर गिरने से आग पकड़ गई।

उन्होंने बताया कि एक दर्जन से अधिक दुकानों में आग लग गई और दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। सभी दुकान स्वामियों को दस लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। गर्जिया मंदिर समिति के अध्यक्ष कुबेर सिंह अधिकारी, आदि लोगों ने गर्जिया मंदिर पहुंचकर मुआयना किया और प्रशासन को गर्जिया मंदिर में हुए नुकसान से अवगत कराया गया है। जिलाधिकारी वंदना ने देर शाम घटनास्थल का दौरा करके नुकसान का जायजा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/गणेश रावत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर