प्रयागराज छिवकी से मानिकपुर के बीच ट्रेन चेकिंग में 116 यात्रियों से 60 हजार जुर्माना वसूला

प्रयागराज, 08 अप्रैल (हि.स.)। सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक दिनेश कुमार के नेतृत्व में प्रयागराज छिवकी से मानिकपुर तक चलाये गए टिकट चेकिंग अभियान में कुल 116 यात्रियों से 60,620 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि प्रयागराज छिवकी के वाणिज्य निरीक्षक ओमप्रकाश, नैनी के मुख्य टिकट निरीक्षक के.बी. काला एवं मुख्य टिकट निरीक्षक रेड दिवाकर शुक्ला ने रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के साथ मिलकर कार्य किया। इस अभियान में प्रयागराज छिवकी, डभौरा एवं मानिकपुर स्टेशनों के साथ गाड़ी आसनसोल-अहमदाबाद एक्सप्रेस, शिप्रा एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस एवं सारनाथ एक्सप्रेस में जांच की गयी। इनमें 47 यात्रियों को बिना टिकट 33,470 रुपये, 53 यात्रियों को अनियमित यात्रा में पकड़कर 25,550 रुपये, गंदगी फैलाने वाले 16 लोगों से 1600 रुपये वसूल किए गए।

पीआरओ ने बताया कि रेल यात्रियों को सुरक्षित, सुखद और आरामदायक यात्रा के साथ बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रयागराज मंडल टिकट रहित और अनियमित टिकट पर यात्रा करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों व ट्रेनों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाता रहता है। रेल यात्री असुविधा से बचने और सम्मान के साथ यात्रा करने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट के साथ यात्रा करें।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर