नई पहल : मतदान के लिए की निमंत्रण कार्ड की शुरूआत

हरिद्वार, 13 अप्रैल (हि.स.)। एसएमजेएन पीजी कॉलेज हरिद्वार में आज स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत एक नई पहल करते हुए महाविद्यालय ने विवाह आदि उत्सवों पर प्रयोग किए जाने वाले निमंत्रण कार्ड की तर्ज पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए निमंत्रण कार्ड की शुरुआत की।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुनील बत्रा ने कहा कि वह स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत युवा वोटरों और उनके परिवारों को शत प्रतिशत मतदान करने के लक्ष्य को लेकर एक नई पहल कर रहे हैं, जिसमें वह प्रत्येक मतदाता अभिभावकों को छात्र-छात्राओं के द्वारा एक निमंत्रण पत्र देंगे, जैसा की किसी शुभ अवसर पर दिया जाता है। इस निमंत्रण कार्ड पर लोकसभा चुनाव की तिथि और अनिवार्य मतदान करने का आह्वान अंकित होगा। डॉ बत्रा ने बताया कि वह स्वयं भी इस निमंत्रण कार्ड को अपने आसपास सभी लोगों को भेजेंगे ताकि शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा किया जा सके। लोकतंत्र के पर्व को देश का गर्व केवल मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी से मनाया जाना चाहिए।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ संजय कुमार महेश्वरी ने कहा कि इस तरह के नवाचारी प्रयोग से युवा वोटर को मतदाता स्थल तक लाया जा सकेगा। क्योंकि मतदान ही लोकतंत्र की आत्मा और प्राण है।

कैंपस एंबेसडर विनय थपलियाल ने बताया कि उनका महाविद्यालय पहले से ही स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत युवा वोटरों के बीच जागरूकता कार्यक्रम चल रहा है, और उसमें यह निमंत्रण कार्ड जैसी पहल निर्णायक साबित होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर