धमतरी : निर्वाचन प्रशिक्षण हेतु वाहन व्यवस्था की मांग

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन नगरी ने जिला कलेक्टर के नाम दिया आवेदन

धमतरी, 13 अप्रैल् (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन हेतु प्रशिक्षण का दौर चल रहा है। प्रथम चरण का प्रशिक्षण धमतरी जिला में संपन्न हो चुका है। द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 15 एवं 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय में होना है।

प्रशिक्षण इस बार दलों के साथ किया जाना है। जिला मुख्यालय से नगरी विकासखंड के अंतिम छोर का गांव लगभग 110 से 115 किलोमीटर की दूरी पड़ती है जिसके मद्देनजर जिला मुख्यालय से अंतिम गांव में कार्यरत शिक्षकों को प्रशिक्षण हेतु यात्री बस में सफर करना पड़ता है जिससे बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वनांचल क्षेत्र होने से जंगली जानवरों का भय हमेशा बना रहता है। शिक्षकों को व्यक्तिगत वाहन का उपयोग करने से बहुत ज्यादा आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है।

उक्त सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा नगरी के पदाधिकारियों ने शनिवार को निर्वाचन शाखा एसडीएम कार्यालय नगरी में धमतरी कलेक्टर से वाहन व्यवस्था मांग की है, जिससे वनांचल नगरी क्षेत्र के अंतिम छोर में कार्यरत कर्मचारी सुविधापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त कर सके। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा नगरी के अध्यक्ष शैलेंद्र कौशल, सचिव टीकम चंद सिन्हा, कोषाध्यक्ष तोमल साहू, प्रदेश आईटी सेल प्रभारी कैलाश सोन ने कहा की नगरी विकास खंड के कर्मचारियों को चुनाव प्रशिक्षण में आने जाने में बहुत तकलीफ होती है। सुबह छह से बजे निकलना पड़ता है तब जाकर नियत समय में प्रशिक्षण स्थल पर अपनी उपस्थिति दे पाते हैं और वापसी होते तक रात हो जाती है।

निर्वाचन आयोग की ओर से वाहन की व्यवस्था हो जाने से समस्याओं का हल हो सकता है। पूर्व में भी संगठन की मांग पर जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण को विकासखंड नगरी में किया गया था। इस बार भी धमतरी कलेक्टर से नगरी विकास खंड के कर्मचारियों के लिए वाहन की व्यवस्था करने हेतु माग किया जा रहा है। संघ के तीर्थराज अटल जिला उपाध्यक्ष खम्मन गंजीर, सेवकराम साहू, राजकुमार शील, सिद्धेश्वर साहू, प्रफुल्ल चंद सिंहसार, महेश कोषरे, शांतनु साहू, ओमप्रकाश देव, दीप नारायण दुबे, मानसिंह साहू, खिलेश्वर साहू, दिनेश सारवां, कमलेश सार्वा एवं अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

   

सम्बंधित खबर