भाजपा का संकल्प पत्र हर वर्ग के विकास का विजन - सीपी जोशी

जयपुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव 2024 संकल्प पत्र को मोदी गारंटी के साथ सभी वर्गों के विकास और विकसित भारत संकल्प का आधार बताते हुए कहा कि आमजन के सुझावों से तैयार किया गया यह संकल्प पत्र देश के युवा, किसान, महिला और गरीब सहित समाज के हर वर्ग के विकास की गारंटी है, यह विकसित भारत के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में देश को दुनिया के हर उभरते सेक्टर का ग्लोबल हब बनाने का संकल्प है, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार के साथ आत्मनिर्भर बनने का अवसर मिलेगा। 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज, गरीबों को 2029 तक मुफ्त राशन, तीन करोड़ आवास, मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 20 लाख रूपये करने, फसलों की एमएसपी में वृद्धि करने, प्राकृतिक खेती पर बल देने, किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रखने, नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार करने, जनजाति गौरव दिवस मनाने, दिव्यांग जनों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता देने, स्व निधि योजना का विस्तार करने, पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून का गठन करने, वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने, युवाओं के लिए नये स्टार्टअप्स, युवाओं को ट्यूरिजम, स्पोर्टस और रोजगार के लिए नए अवसर नये आयाम करने सहित कई व्यवस्थाएं की है, जिससे देश के विकास को ओर गति मिलेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने देखा कि किस प्रकार राजस्थान में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सत्ता में आते ही संकल्प पत्र पर काम करना शुरू किया और मात्र साढे तीन महिनों में ही संकल्प के 45 प्रतिशत वादों को पूरा करने का काम हुआ है। इसलिए प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा की प्रचंड जीत, फिर एक बार मोदी सरकार अबकी बार 400 पार के साथ आना तय है

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर