संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखने के निर्देश

हरिद्वार, 15 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखने के निर्देश दिए हैं। पुलिस लाइन रोशनाबाद में चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित की गयी समीक्षा बैठक में जनपद के सभी पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने अन्य राज्यों से चुनाव ड्यूटी के लिए हरिद्वार पहुंचे केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों एवं होमगार्ड्स की ठहरने एवं खाने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और मातहतों से लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न करने के लिए अब तक गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट एवं 107, 116 के तहत अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी ली।

बैठक के दौरान मतदान से पूर्व 72 घन्टे एवं 48 घन्टे में की जाने वाली कार्यवाही को लेकर योजना भी तैयार की गयी। बैठक में पोस्टल बैलट के माध्यम से पुलिस कर्मियों द्वारा अब तक किये गये मतदान एवं शेष कर्मचारियों के प्राप्त ईडीसी की अद्यावधिक स्थिति को जांचा गया। चुनाव ड्यूटी के लिए जनपद को मिले अद्धसैनिक बल एवं होमगार्डस के माध्यम से आगामी दिनों में की जाने वाली कार्यवाही एरिया सर्चिग, फ्लैग मार्च, चैकिंग की कार्ययोजना को अन्तिम रूप देने के 18 अप्रैल को केन्द्रीय विद्यालय बीएचईएल से पोलिंग पार्टियों के रवाना होने एवं 19 अप्रैल को पोलिंग के दौरान कानून व्यवस्था, यातायात प्रबन्धन एवं पार्किंग को अन्तिम रूप दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीकांत/प्रभात

   

सम्बंधित खबर