बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....

बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....

बहेड़ी के युवाओं के लिये बने प्रेरणा....

बरेली, 21 अप्रैल (हि.स.) । दो बार असफल होने के बाद बहेड़ी का युवा निराश नहीं हुआ और अपने गांव के लिये मिसाल बनकर उभरा और सिविल सेवा परीक्षा में 360वीं रैंक हासिल की।

कुर्मी क्षत्रिय सभा नें छात्रावास में बहेड़ी के केशवपुरम निवासी निर्देश गंगवार को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया। निर्देश गंगवार को कुर्मी क्षत्रिय सभा ने सम्मान देकर नावाज़ा। निर्देश गंगवार ने बताया कि उनके पिता अशोक कुमार गंगवार उनके प्रेरणा के स्रोत बने। दोगुनी मेहनत के साथ तीसरे प्रयास में उन्होंने सफलता का परचम लहराया। निर्देश ने बताया कि उन्होंने असिस कॉन्वेंट स्कूल बहेड़ी से 9वीं तक की पढ़ाई की। नैंसी कॉन्वेंट स्कूल नैनीताल से 12वीं की है। वर्ष 2020 में आईआईटी बीएचयू से माइनिंग इंजीनियरिंग में बीटेक किया। गांव के लोगों की सोच बदलनी थी कि यहां का युवा भी अपनें गांव का नाम रौशन कर सकता हैं इसलिए पापा नें जो सिखाया उस पर अमल करता रहा।

वही कुर्मी क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष केपी सेन गंगवार ने कहा अगर सच्ची लगन से मेहनत की जाए तो हर मुश्किल आसान लगने लगती है। निर्देश गंगवार नें कहीं न कहीं लगातार प्रयास करने के बाद में उन्होंने यह कामयाबी पाई है। इसके लिए वों उन बच्चों के लिये प्रेरणा के स्रोत बने हैं जो यह सोचते हैं कि गांव के युवा खेती किसानी के अलावा कुछ नहीं कर सकते।

इस दौरान अध्यक्ष के.पी.सेन गंगवार, उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह गंगवार, उपाध्यक्ष प्रेम शंकर गंगवार, महामंत्री/व्यवस्थापक आर.सी.लाल, महामंत्री मूलचन्द गंगवार, कोषाध्यक्ष आलोक गंगवार, आडीटर एड. मनोज बाबू गंगवार, मीडिया प्रभारी देश दीपक गंगवार, डॉ. उग्रसेन गंगवार, तेजपाल गंगवार, भानू गंगवार मौजूद रहे

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर