मतदान दिवस : प्रताप गौरव केन्द्र ने शुक्रवार को घोषित किया अवकाश

उदयपुर, 25 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल शुक्रवार को उदयपुर लोकसभा सीट पर भी मतदान होगा। लोकतंत्र के इस पर्व में सभी नागरिक अपनी भागीदारी निभाते हुए मतदान कर सकें, इसके लिए प्रताप गौरव केन्द्र राष्ट्रीय तीर्थ ने 26 अप्रैल को प्रताप गौरव केन्द्र में पूर्ण अवकाश घोषित किया है।

केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि लोकतंत्र में मतदान का सबसे बड़ा महत्व है। देश का हर नागरिक वोट करे, यह सभी का उद्देश्य है, इसी निमित्त मतदान दिवस पर 26 अप्रैल को प्रताप गौरव केन्द्र पूर्णतः बंद रहेगा, ताकि यहां के सभी कार्मिक मतदान कर सकें। सभी कार्मिकों से मतदान अवश्य करने का आह्वान किया गया है।

निदेशक सक्सेना ने बताया कि प्रताप गौरव केन्द्र ने मतदान करने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए मतदान करने के बाद शुल्क में छूट का निर्णय किया है। यह छूट मतदान के पहले चरण 19 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। छूट प्राप्त करने के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को अंगुली पर मतदान की स्याही का निशान व वोटर आईडी दिखाना होगा। निशान दिखाने पर वे मात्र 50 रुपये में गौरव केन्द्र के दर्शन कर सकेंगे। शाम को होने वाले मेवाड़ की शौर्य गाथा वाटर लेजर शो भी वे 50 रुपये में देख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि अभी गौरव केन्द्र दर्शन का सामान्य शुल्क 160 रुपये व वाटर लेजर शो का शुल्क 100 रुपये निर्धारित है। यह छूट तीन मई तक लागू रहेगी। इस अवधि में इस छूट का लाभ देश भर में कहीं से भी आने वाले मतदाता उठा सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता/संदीप

   

सम्बंधित खबर