अजय अग्रवाल के प्रयास से पांच वर्ष से टूटे पुल का निर्माण शुरू

रायबरेली, 25 अप्रैल(हि.स.)। भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अजय अग्रवाल के प्रयास से पांच वर्ष बाद लालगंज के टूटे पुल पर निर्माण शुरू हो गया। 2014 में रायबरेली संसदीय सीट से सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा से चुनाव लड़ चुके अजय अग्रवाल से कुछ दिन पूर्व जब व्यापार मंडल और भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्री अग्रवाल से लालगंज के बाईपास के टूटे हुए पुल के बाबत जानकारी दी और रेलवे ब्रिज के निर्माण को जल्द शुरू कराने की मांग की, तब अजय अग्रवाल ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से वार्ता कर टूटे पुल को शीघ्र बनाने की मांग की थी। भाजपा नेता लगातार हाईवे के अधिकारियों के संपर्क में थे, जिसके चलते अब रेलवे ब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है।

गुरुवार को लालगंज पहुंचे अजय अग्रवाल ने बन रहे रेलवे ब्रिज का जायजा लिया और बताया कि पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, लेकिन फिर भी जून माह में ही निर्माण कार्य पूरा हो पाएगा।

उन्होंने बताया कि रेलवे ब्रिज के निर्माण का कार्य नई दिल्ली की सीडीएस कंपनी करा रही है। फूटिंग और पिलर खड़े करने का काम तेजी से चल रहा है। इस बार पुराने पुल की सरहद से 8 फुट बढ़ाकर बाईपास रेलवे ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। वास्तव में बाईपास रेलवे ब्रिज टूटने से लालगंज में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है और लोगों को भारी मुसीबत उठानी पड़ रही है। अभी लोगों को दो-तीन माह और जाम से जूझना पड़ेगा। पुल बन जाने पर लोगों को जरूर कुछ ना कुछ राहत मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीश/राजेश

   

सम्बंधित खबर