लखनऊ में भाजपा को पांच गुना मतदान करेंगे मुस्लिम : बुक्कल नवाब

लखनऊ, 26 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने शुक्रवार को कहा कि लखनऊ में मुस्लिम वर्ग के मतदाता भाजपा को लोकसभा चुनाव में दो से तीन प्रतिशत मतदान करता था। बदले परिवेश में मुस्लिम भाजपा को पांच गुना मतदान करेंगे। उनका मानना है कि इस बार लोकसभा चुनाव में 15 प्रतिशत के करीब मुस्लिम मत भाजपा को मिलेगा।

बुक्कल नवाब ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि लखनऊ में शिया मुस्लिम तो भाजपा को मतदान करते रहे हैं। इस बार सुन्नी मुस्लिम मतदाता भी कुछ मत करता हुआ दिखेगा। कालीचरण स्कूल के आगे हाता की ओर जो रास्ता आ रहा है, उधर सुन्नी बेल्ट है। वहां पता करिये तो समझ में आयेगा कि सुन्नी मतदाता भी भाजपा के साथ में खड़ा है।

लखनऊ में भाजपा को मुस्लिम क्षेत्र में बढ़त पर उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र हुसैनाबाद में कई मुस्लिम घरों में उज्जवला गैस योजना के लाभार्थी है। भाजपा की सरकारों में लगायी गयी विकास नीति कोई बंटी हुई तो नहीं है। जो हिन्दू समाज के लिए है, वहीं विकास नीति मुस्लिम समाज के लिए है। गैस सिलेन्डर हिन्दू के घर पहुंचें हैं तो हुसैनाबाद के मुस्लिम परिवार में भी पहुंचे। ऐसे में भाजपा की बढ़त तो होनी ही है।

उन्होंने कहा कि शिया में मौलाना कल्बे जव्वाद और सुन्नी में पटानाला वाले मौलाना अब्दुल वहीद फारुकी जैसे धर्मगुरु हमारे साथ है। भाजपा के प्रत्याशी राजनाथ सिंह के बड़े हमदर्द है। भाजपा और राजनाथ सिंह को जीताने के लिए उनकी बड़ी भूमिका रहने वाली है। लखनऊ के मुस्लिम धर्मगुरु के अलावा कई सामाजिक संस्थाएं हैं, जो मुस्लिम लोगों के भलाई के लिए काम करती है और वे भी भाजपा के लिए कार्य कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर