नामांकन से पूर्व रामलला सहित नौ मंदिरों का दर्शन-पूजन करेंगी स्मृति ईरानी

अमेठी, 28 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी सोमवार 29 अप्रैल को अमेठी कलेक्ट्रेट में अपना पर्चा दाखिला करेंगी। इससे पूर्व वह आज (रविवार) को सुबह नौ बजे प्रभु श्री राम के धाम अयोध्या दर्शन के लिए रवाना होंगी। सुबह 10:30 से 11:30 तक अयोध्या में रहकर रामलला के दर्शन और पूजन करेंगी। वहां से वापस आने के बाद वह अमेठी लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्थित आठ आठ मंदिरों में पहुंचकर पूजन अर्चन करने का कार्यक्रम है।

अयोध्या से वापस आते समय स्मृति ईरानी 12:30 बजे जगदीशपुर विधानसभा के गडरिया डीह स्थित राम जानकी मंदिर पहुंचेंगी और वहां पर दर्शन पूजन करेंगी। तत्पश्चात सवा बजे तिलोई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बाबा बनवारी दास कुटी आश्रम पाकरगांव में पहुंचकर दर्शन करेंगी। इसके बाद अमेठी लोकसभा क्षेत्र के ही जनपद रायबरेली के अमरीती चौराहा स्थित लांगुरियादास बाबा की कुटी में पहुंचकर दर्शन करेंगी। अगला कार्यक्रम गौरीगंज विधानसभा के बसंतपुर स्थित सनातनी आश्रम में पहुंचकर दर्शन करने का है। तत्पश्चात वह स्वामी परमहंस आश्रम सगरा बाबूगंज पहुंचकर वहां दर्शन पूजन करेंगी। फिर गौरीगंज कस्बे के लोदी बाबा मंदिर में पहुंचकर दर्शन करेंगी। इसके उपरांत अमेठी विधानसभा के कस्बा स्थित गायत्री मंदिर में पहुंचकर विधिवत दर्शन पूजन करेंगी। अंत में वह संग्रामपुर ब्लॉक के फक्कड़ बाबा साहेब आश्रम में पहुंचकर दर्शन करते हुए आज के कार्यक्रम की समाप्ति करेंगी। यहीं से वह रात्रि विश्राम के लिए सीधा अपने निज निवास मेदन मवई गौरीगंज के लिए प्रस्थान करेंगी।

रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सोमवार को 29 अप्रैल की सुबह अपने आवास पर हवन पूजन करने के बाद गौरीगंज कस्बे से विशाल रोड शो निकालते हुए नामांकन के लिए रवाना होंगी और कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी। अपने प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट में अमेठी संसदीय क्षेत्र से अपना पर्चा दाखिला करेंगी और इसके बाद चुनाव प्रचार में जुट जाएंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश त्रिपाठी/मोहित

   

सम्बंधित खबर