एमबीआईटी का बैंक से नीलामी के बाद खरीददार आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट का कब्जा

अररिया फोटो:एमबीआइटी पर कब्जा के बाद ट्रस्ट के सदस्य जानकारी देतेअररिया फोटो:एमबीआइटी पर कब्जा के बाद ट्रस्ट के सदस्य जानकारी देतेअररिया फोटो:एमबीआइटी पर कब्जा के बाद ट्रस्ट के सदस्य जानकारी देते

अररिया,01 मई(हि.स.)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद अप्रवासी भारतीय को बिहार में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया था,जिसके तहत सॉफ्टवेयर डेवलपर एवं ऑस्ट्रेलियन निवासी अप्रवासी भारतीय अमित दास के द्वारा फारबिसगंज के रामपुर स्थित बियाडा की 18 एकड़ जमीन में मोती बाबू इंस्टीट्यूट टेक्नोलॉजी (एमबीआईटी) नाम से इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित की गई थी,जिसमे 2009 से ही शैक्षणिक कार्य चल रहा था लेकिन बैंक के ऋण अदायगी नहीं किए जाने पर नीलामी के फलस्वरूप आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट ने सबसे अधिक बोली लगाकर इन्हे अपने नाम कर लिया था लेकिन नीलामी के बाद पैसे जमा करने के बावजूद आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट का इस पर कब्जा नहीं हो पा रहा था।

जिसके बाद कोर्ट का भी निर्णय हुआ,लेकिन कब्जा को लेकर लगातार अड़चन आ रही थी। अंततः आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट ने एमबीआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज पर अपना आधिपत्य जमा लिया। एमबीआईटी प्रबंधन ने कोर्ट के आदेश के आलोक में आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट के सीईओ अभिनंदन नौड़ियाल,डायरेक्टर डा.संजय प्रधान,ट्रस्ट के सदस्य गौतम साह को सुपुर्द करते हुए प्रशासकीय भवन समेत अन्य भवनों को खाली कर सुपुर्द कर दिया है,जहां आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का ऐलान किया गया।जिसके लिए एआईसीटीई में मान्यता के लिए आवेदन करने की बात ट्रस्ट के सदस्यों ने की।

एआईसीटीई से मान्यता मिलने के बाद यूनिवर्सिटी से परमिशन लेने के बाद जल्द ही विश्व स्तर का आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग कॉलेज खोली जाएगी।जहां छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान करने के साथ साथ उनका प्लेसमेंट पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।सीमांचल क्षेत्र के छात्रों के उज्जवल भविष्य को लेकर आर.के.रूंगटा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से भविष्य में कई साहसिक कदम उठाने की बात ट्रस्ट के सदस्यों ने की।वहीं एमबीआईटी को तत्काल अपने एकेडमिक सेशन पूरा करने के लिए एक भवन अलॉट किया गया है।

ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि एमबीआईटी के छात्रों के हितों का पूरा ख्याल रखा जायेगा और यदि सरकार चाही तो आने वाले समय में उनके सत्र को पूरा करने की दिशा में भी ट्रस्ट सकारात्मक सहयोग अपनाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर