कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बयान को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत

वाराणसी, 01 मई (हि.स.)। कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका का ब्रिटिश कोर्ट में स्वीकारोक्ति को लेकर हमलावर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी से इंडी अलायंस के प्रत्याशी अजय राय की मुश्किलें बढ़ सकती है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बयान की भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

विधि प्रकोष्ठ के काशी क्षेत्र संयोजक अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने बताया कि बीते 30 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने वाराणसी स्थित अपने लहुराबीर महामंडल नगर कैंप कार्यालय पर कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर पत्रकार वार्ता किया था। वार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है। अब जनता इसका बदला लेगी, यही नहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कई लोगों का उदाहरण देकर यह बताया कि उनकी भी मृत्यु कोरोना के बाद लगी वैक्सीन से हुई है। इन सब आरोपों का कोई भी साक्ष्य उन्होंने जारी किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत व मुख्य निर्वाचन आयुक्त उत्तर प्रदेश से की गई है। अधिवक्ता ने कहा कि कोरोना की भीषण महामारी में वैक्सीन की वजह से करोड़ों लोगों की जान बची। किसी भी वैक्सीन का कोई न कोई साइड इफेक्ट जरूर होता है। ऐसा ब्रिटेन की अदालत में कोरोना वैक्सीन बनाने वाली एक कंपनी ने एफिडेविट दिया है। उसी को आधार बनाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इस प्रकार के गलत झूठ और राजनीतिक लाभ लेने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। मतदाताओं को कोरोना वैक्सीन का डर भय दिखा कर भारतीय जनता पार्टी व प्रधानमंत्री मोदी को वोट न देने के लिए उत्प्रेरित किया जा रहा है। जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का प्रेस वार्ता में दिया गया बयान विभिन्न सोशल मीडिया, न्यूज़ प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। शिकायत के साथ पत्रकार वार्ता की एक लिंक भी संलग्न है। आयोग, कृपया इस वीडियो को पूरा देखकर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की कार्यवाही अमल में लाए। ताकि चुनाव में डर व अफवाह फैलाने का माहौल बनाकर राजनीतिक रूप से लाभ लेने का षडयंत्र विफल हो। और चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर