राजग उम्मीदवार को जीताने के लिए सीएम नीतीश कर रहे लगातार सभा और रैली

पटना, 01मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजग गठबंधन उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित कराने के लिए लगाता जनसभा और रेली कर रहे हैं। इसी क्रम में उहोंने तीसरे चरण की पांच सीटों पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मधेपुरा में कैंप करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को कई चुनावी सभाओं में भाग लिया। सीएम ने झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में आज दो जनसभाएं की । वहीं सुपौल और मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में उनकी एक-एक जनसभा थी।

तीसरे चरण का मतदान आगामी सात मई को है। बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों में 9 पर मतदान हो चुके हैं। तीसरे चरण में पांच सीटों में से तीन सीट मधेपुरा, झंझारपुर और सुपौल जदयू की है। वहीं अररिया में भाजपा का और खगड़िया में चिराग पासवान की पार्टी का उम्मीदवार मैदान में है। तीसरे चरण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 29 अप्रैल से ही चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। पिछले दो दिनो में सीएम 8 चुनावी सभाओं और दो रोड शो कर चुके हैं और आज एकबार फिर से चुनावी सभा के साथ एक रोड शो का कार्यक्रम था। जदयू की तरफ से तीनों सीट जीतने के लिए पूरी ताकत लगाई जा रही है।

नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने को लेकर लगातार पार्टी पदाधिकारियों से संवाद भी कर रहे हैं। इसी क्रम में वह जल्द की तीसरी वर्चुअल बैठक करेंगे। इस दौरान वह जिला, प्रखंड और पंचायत स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे। साथ ही उनकी बात भी सुनेंगे। उल्लेखनीय है कि एनडीए के तहत जदयू के उम्मीदवार बिहार की कुल 16 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरे चरण में जिन पांच सीटों पर मतदान संपन्न हुए हैं उन सभी पांच सीटों पर जदयू के ही उम्मीदवार थे। शेष 11 उम्मीदवार आगे के पांच चरणों में अपने भाग्य का फैसला करेंगे।

बिहार की 40 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए एनडीए के सभी बड़े नेता बिहार में पूरी ताकत लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह,भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ जीतनराम मांझी, चिराग पासवान, सम्राट चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा भी लगातार कार्यक्रम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी सभाओं के साथ वर्चुअल बैठकें भी कर रहे हैं। वह दो वर्चुअल बैठक कर चुके हैं और इसी सप्ताह तीसरी बैठक भी करने वाले हैं। उसकी तैयारी चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंदा

   

सम्बंधित खबर