पीएचईडी के अधिकारी कर्मी की कार्यशाली से परेशान हैं डीएम डीडीसी

नवादा ,22 जून(हि. स.)। नवादा जिले में जल संकट निदान की दिशा में सही तरीके से काम नहीं करने को लेकर आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी नवादा एवं दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त नवादा ने शनिवार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में कनीय अभियंता शूडू कुमार अनुपस्थित पाए गए। शूडू कुमार पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

रोस्टर के अनुसार कार्यालय परिचारी का ड्यूटी लगा हुआ था जिस पर जिलाधिकारी ने काफी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कनीय अभियंता को रहते हुए चतुर्थ वर्ग के कर्मी का ड्यूटी क्यों लगाया जा रहा है। इसी दरमियान शूडू कुमार अपने कार्यालय में उपस्थित हुए ।

जिलाधिकारी ने कहा अभी काफी गर्मी पड़ रही है, जिससे नवादा जिला के अधिक स्थानों पर पेयजल की समस्या बढ़ा हुआ है। उन्होंने कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को निर्देश दिया कि पेयजल की समस्या को लेकर कार्य योजना बनाकर पेश करें।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि शिकायत पंजी पर शिकायत दर्ज था लेकिन उसका निष्पादन नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि जितनी भी शिकायतें आती हैं, सबका ससमय निष्पादन करें एवं पंजी पर संधारण करें। जिलाधिकारी ने नियंत्रण कक्ष को प्रभावी करने का निर्देश दिए। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि खराब चपकालों की मरम्मती सही तरीके से नहीं की जा रही है ।जिस कारण भी नवादा जिले में जल संकट गहराता जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर