भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदेश में वातावरण : दीपक बैज

रायपुर, 2 मई (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ देश में वातावरण है। अपनी वादाखिलाफी के कारण भाजपा अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है। पिछले दस साल के भाजपा सरकार के कार्यकाल में लगातार झूठ बोले गये। देश के सामने भाजपा ने कई बड़ी गारंटी दी, लेकिन इन गारंटियो को आज तक पूरा नहीं किया गया। 10 साल के कार्यकाल में मोदी की हर गारंटी फेल हो गई। महंगाई, बेरोजगारी से जनता परेशान है बदलाव के लिये मतदान होगा।

दीपक बैज ने कहा कि भाजपा ने गारंटी दिया था 100 दिन में महंगाई कम हो जायेगी।लेकिन 10 सालो में महंगाई 10 गुना बढ़ गयी।आम आदमी का बजट बिगड़ गया। भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में गारंटी देते हुये कहा था कि उनकी सरकार बनने पर काला धन वापस लाया जायेगा। कालाधान वापस लाने की गारंटी देने वाले आज दस साल यानी 3650 दिन बीतने के बाद भी कालाधन वापस नहीं ला सके। उलटे कई बड़े उद्योगपति बड़ी आसानी से अरबों रुपये लेकर देश से चले गये। भाजपा सरकार ने देश का अरबों रुपये लेकर जाने वाले के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया।

दीपक बैज ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की दर 35 रुपये प्रति लीटर करने, गैस सिलेंडर सस्ता करने की गारंटी दी गई थी। पेट्रोल डीजल के रेट 100 रुपये हो गये हैं। जबकि गैस सिलेंडर 475 रुपये से बढ़ाकर 1100 रुपये हो गये। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में युवाओं से वादा करते हुये हर साल दो करोड़ रोजगार देने की गारंटी दी थी। 10 साल में 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलने की बजाये करोड़ो लोगों की नौकरी चली गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/केशव

   

सम्बंधित खबर