महाराष्ट्र में 11 बजे तक 18.18 प्रतिशत मतदान, भीषण गर्मी से मतदाता की मौत

मुंबई, 7 मई (हि. स.)। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक 18.18 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। सर्वाधिक मतदान कोल्हापुर लोकसभा क्षेत्र में कोल्हापुर में 23.77 प्रतिशत, वहीं सबसे कम मतदान बारामती लोकसभा क्षेत्र में बारामती में 14.64 प्रतिशत दर्ज किया गया। यह जानकारी चुनाव आयोग ने दी।

महाराष्ट्र में लोकसभा के तीसरे चरण में कुल 11 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मंगलवार को सुबह से ही मतदान चल रहा है। सुबह 11 बजे तक लातूर में 20.74 प्रतिशत, सांगली - 16.61 प्रतिशत, बारामती - 14.64 प्रतिशत, हातकनांगले - 20.74 प्रतिशत, कोल्हापुर - 23.77 प्रतिशत, माढ़ा में 15.11 प्रतिशत, उस्मानाबाद - 17.06 प्रतिशत, रायगढ़ - 17.18 प्रतिशत, रत्नागिरी - सिंधुदुर्ग - 21.19 प्रतिशत, सोलापुर 15.69 और सातारा में 18.94 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

महाड में मतदान करने आये शख्स की भीषण गर्मी से मौत

महाराष्ट्र में तीसरे चरण के लिए रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र में वोट देने जाते वक्त एक मतदाता की भीषण गर्मी से मौत हो गई है। प्रकाश चिनकाटे महाड मतदान केंद्र पर मतदान करने आए थे। मतदान केंद्र पर भीषण गर्मी की वजह से वह अचानक गिर गए। उन्हें स्थानीय नागरिकों ने तुरंत प्रकाश चिनकाटे को महाड के जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने प्रकाश को मृत घोषित कर दिया। इसी तरह बारामती लोकसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र पर भाजपा का कमल चुनाव चिन्ह ईवीएम मशीन में न दिखने से एक वरिष्ठ मतदाता ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है। इसी तरह सोलापुर दक्षिण में एक केंद्र पर मतदान शुरु होते ही ईवीएम खराब हो गई, जिसे कुछ देर बाद दुरुस्त कर लिया गया। महाराष्ट्र में तीसरे चरण के मतदान पर भीषण गर्मी का असर देखा जा रहा है, इसी वजह से दोपहर में बहुत कम लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने सभी मतदान केंद्रों पर तेज गरमी से बचने का इंतजाम करने का भी दावा किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/सुनील

   

सम्बंधित खबर