वनाग्नि के मामले में सरकार संजीदा : मनवीर चौहान

देहरादून, 07 मई (हि.स.)। उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसको लेकर अब राजनीतिक पार्टियों के आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। एक तरफ जहां प्रदेश सरकार वनाग्नि की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है तो दूसरी ओर विपक्ष वनाग्नि के मामले को लेकर लगातार सवाल उठा रहा है।

ऐसे में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि राज्य के धधकते वनों की आग के मामले मे भी कांग्रेस राजनीति पर उतर गयी है और उसका यह रुख स्वाभाविक है। हर आपदा मे सवाल जवाब करने वाली कांग्रेस को वन संपदा, वन्य जीव और आम जन के हितों के लिए रचनात्मक रुख अपनाकर विपक्ष के धर्म का अनुपालन करने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना या बाढ़ तथा भूस्खलन जैसी आपदा मे भी वह आम जनता के साथ खड़ी नही दिखी।

भाजपा मीडिया प्रभारी चौहान ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश मे वनाग्नि की समस्या हर साल उत्पन्न होती है और सरकार की ओर से समय पूर्व आपदा प्रबंधन भी किया जाता रहा है और इस बार भी ऐसा किया गया है। ग्राम पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन और अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गयी जो कि ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर वनाग्नि पर नियंत्रण के लिए कार्य कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर