भतरौजखान गोकशी मामले की हो शीघ्र एसआईटी जांच : करन माहरा

देहरादून, 07 मई (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने जनपद अल्मोड़ा के भतरौजखान में हुए गौकशी प्रकरण पर गम्भीर चिन्ता प्रकट करते हुए इस मामले की एसआईटी जांच की मांग की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लिखे खत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने कहा है कि रानीखेत विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत भतरौजखान में गौकशी का मामला सामने आया है। गौकशी मामले के विरोध में कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमण्डल ने स्थानीय प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन भी दिया गया है।

माहरा ने कहा कि गौकशी प्रकरण में जो हरीश कडाकोटी नामक व्यक्ति आरोपित है, उसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद इस मामले को राजनैतिक रंग देने की नीयत से उक्त व्यक्ति का नाम कांग्रेस पार्टी से जोड़ते हुए स्थानीय विधायक प्रमोद नैनवाल और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का पुतला दहन का कार्यक्रम आयोजित करते हुए प्रदेश का साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की चेष्टा की जा रही है जो कि अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि मैं स्वयं तथा कांग्रेस पार्टी संगठन मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के सौहार्दपूर्ण साम्प्रदायिक माहौल के हित में इस प्रकरण की अतिशीघ्र एसआईटी जांच की मांग करते हैं और मुख्यमंत्री धामी से अपेक्षा करते हैं कि प्रदेश का साम्प्रदायिक माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे। इसके लिए यथाशीघ्र एसआईटी का गठन कर पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर