उपचुनाव : लखनऊ पूर्व में सुरक्षा, स्वच्छता की मांग कर रहे लोग

लखनऊ, 07 मई (हि.स.)। लखनऊ पूर्व विधानसभा के उपचुनाव में स्थानीय लोगों की मुख्य मांग क्षेत्र की सुरक्षा, स्वच्छता और साफ पानी है। मतदान करने से पहले स्थानीय लोग अपने बीच पहुंच रहे भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश श्रीवास्तव, कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चौहान से मुख्य मुद्दों पर ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश ने विवेकानन्दपुरी वार्ड में पहुंचकर वहां उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान लोगों ने अपनी जरुरतों पर भाजपा प्रत्याशी का ध्यान दिलाया, जिस पर ओमप्रकाश ने जनता की मांगों को पूरा कराने का वायदा किया। पार्षद प्रतिनिधि सुनील शंखधर, मंडल उपाध्यक्ष अर्चना सक्सेना ने भाजपा प्रत्याशी को माला पहनाकर स्वागत किया।

मैथिली गुप्त वार्ड में मंगलवार को सुबह के वक्त पार्क पहुंचे भाजपा प्रत्याशी से लोगों ने अपनी बातों को रखा। स्वच्छ जल, स्वच्छ वातावरण के लिए लोगों ने ओमप्रकाश श्रीवास्तव से अपनी मांग रखी। जिस पर भाजपा प्रत्याशी ने जनभावाना को समर्थन करते हुए हर सम्भव प्रयास कर जनता की सेवा करने का वायदा किया।

कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चौहान ने इंदिरा नगर क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ जनसम्पर्क किया, तो वहां भी लोगों ने स्वच्छता का प्रश्न उठाया। लोगों ने कूड़ा प्रबंधन, नाली सफाई जैसे मुद्दों पर मुकेश चौहान का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया। गोमती नगर में कांग्रेस प्रत्याशी से विद्युत खम्भों पर लगी लाइटों के नहीं जलने की शिकायत की। जिस पर मुकेश ने शीघ्र ही समाधान कराने की बता कही।

लखनऊ पूर्व विधानसभा में प्रचार में जुटे कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं को भी जन समस्याओं के बारे में सुनना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि विधानसभा क्षेत्र में सड़क पर लगी लाइटें जांच करा ली जाये, कुछ सड़कों पर कई लाइटें खराब पड़ी हैं। जिसको बदलने की जरुरत समझी नहीं जाती है। कुछ कालोनियों की सड़कें भी मरम्मत मांग रही हैं, जिस पर किसी का ध्यान नहीं जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर