कारगिल में इंडिया ब्लॉक के भाग्य ने नेकां के असली रंग उजागर कर दिए हैं: कविंदर

जम्मू, 7 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने मंगलवार को कारगिल में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेताओं के सामूहिक इस्तीफे को इंडिया ब्लॉक के लिए एक बड़ा झटका बताया। मंगलवार को यहां जारी एक बयान में, भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि इस गठबंधन के टूटने में कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि इस गठबंधन में शामिल सभी घटक अनुपयुक्त थे और केवल संभावनाएं तलाशने में अपना समय व्यतीत कर रहे थे जो आश्चर्यजनक उपहार या इनाम के रूप में आ सकते थे।

उन्होंने कहा, कारगिल में नेकां नेताओं का सामूहिक इस्तीफा इंडी ब्लॉक के भीतर अंतर्निहित कमजोरियों को रेखांकित करता है। यह घटनाक्रम केवल अवसरवादी लाभ के लिए बनाए गए गठबंधनों की क्षणिक प्रकृति के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि जहां इंडिया ब्लॉक में विभिन्न दलों के बीच मतभेद पृष्ठभूमि में बने हुए हैं, वहीं कुछ संस्थाएं हैं जो अभी भी स्थिति का सामना कर रही हैं, लेकिन यह तह है कि उपरोक्त ब्लॉक से जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के मामले के समान और भी दल निकल कर बाहर आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि लद्दाख और कारगिल के लोगों इन अल्पकालिक और उद्देश्यहीन ध्रुवों वाली पार्टियों के पीछे भ्रमित न हों, खासकर जब उनके पास राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा के रूप में सबसे अच्छा विकल्प है। कविंदर ने कहा कि यह निर्विवाद तथ्य है कि आज केवल भाजपा ही देश की प्रगति को तेजी से सुनिश्चित करने में सक्षम है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर